SSC GD Admit Card 2022: इंतजार खत्म, एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड हुआ जारी, ये रहेगा एक्जाम पैटर्न
Advertisement

SSC GD Admit Card 2022: इंतजार खत्म, एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड हुआ जारी, ये रहेगा एक्जाम पैटर्न

SSC GD Admit Card released 2022: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ी खबर है. क्योंकि एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड अब जारी हो चुका है. यह भर्ती 45 हजार से अधिक पदों पर होगी. एक्जाम हाल में एंट्री के लिए एडमिट कार्ड काफी जरूरी है, इसलिए जल्द डाउनलोड करलें.

 

फाइल फोटो,

SSC GD Constable Bharti: राजस्थान समेत देशभर के सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स से जुड़ें उम्मीदवारों के लिए आज का दिन काफी खास रहा है. अब एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती से जुड़ा इंतजार खत्म हो गया है. आपको बता दें कि आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

कॉन्स्टेबल परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड पर होगी. जो  इसी माह 10 जनवरी से 14 जनवरी तक होगी. कॉन्स्टेबल परीक्षा पैटर्न के अनुसार कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा की टाइमिंग 60 मिनट की होगी. जिसमें एमसीक्यू के रूप में जनरल इंटेलिजेंस, जनरल नॉलेज एण्ड जनरल अवेयरनेस अन्य विषयों से 20-20 प्रश्न पूछे जाएंगे. 

हर सवाल के लिए 2-2 अंक दिए जाएंगे. खास बात यह है कि हर एक सवाल का जवाब सोच समझकर देंगे तो बेहतर होगा. क्योंकि गलत जवाब देने पर माइनस मॉर्किंग भी है. 

खास बात यह है कि एडमिट कार्ड (SSC GD Admit Card 2022) वेस्टर्न, सेंट्रल, नॉर्थ-ईस्टर्न और नॉर्थ वेस्टर्न रीजन के लिए जारी किए गए हैं.  एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल की इस भर्ती के माध्यम से 45 हजार से भी अधिक पदों को भरा जाएगा. 

SC GD Admit card 2022 ऐसे करें डाउनलोड
 पहले एसएससी की रीजनल वेबसाइट पर लॉग ऑन करें
होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
फिर अपना रोल नंबर/रजिस्टर्ड आईडी नंबर अन्य डिटेल दर्ज करें
 एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
 डाउनलोड करें 

Trending news