विराटनगर में गोपाल भैया मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा आयोजित, श्रद्धालु ले रहे है आंनद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219558

विराटनगर में गोपाल भैया मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा आयोजित, श्रद्धालु ले रहे है आंनद

जयपुर जिले के विराटनगर के पावटा कस्बे में गोपाल भैया मंदिर में महंत मोहनदास महाराज के श्रीमद् भागवत कथा आयोजन किया जा रहा है.

श्रीमद् भागवत कथा आयोजित

Virat Nagar: राजस्थान के जयपुर जिले के विराटनगर के पावटा कस्बे में गोपाल भैया मंदिर में महंत मोहनदास महाराज के श्रीमद् भागवत कथा आयोजन किया जा रहा है. कथा सुनने के लिए कस्बे सहित आस-पास की महिलाएं और श्रद्धालु गोपाल भैया मंदिर पहुंचकर कथा का आनंद ले रहे है. 

इस अवसर पर वृद्धावन धाम से पधारे ब्रह्मानंद दूबे ने कथावाचन करते हुए कहा कि मानव जीवन की उत्पत्ति और सृष्टि की रचना को जाने बिना मानव जीवन को सार्थक बनाना संभव नहीं. मानव जीवन में कर्म-वचन और कर्तव्यों का महत्व जानें बिना आत्म शांति प्राप्त नहीं की जा सकती. मानव जीवन का धरती पर आना आवश्यक क्यों था. 

इसे जानने के लिए संत महात्माओं के सानिध्य में रहकर सत्संग के माध्यम से हमें मानव जीवन की संरचना और सार्थकता का ज्ञान मिल सकता है. महाराज ने कहा कि श्रीमद् भागवत कथा मनुष्य की सभी इच्छाओं को पूरा करती है. भागवत कथा ही साक्षात कृष्ण है और जो साक्षात कृष्ण है वही साक्षात भागवत है. भागवत कथा भक्ति का मार्ग प्रशस्त करती है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि सहजता, सरलता और ईमानदारी से जीवन जीना ही भागवत कथा का सार है. कथा व्यास ने कहा कि भागवत कथा के सुनने से मनुष्य बुराई त्यागकर धर्म के रास्ते पर चलने के साथ मोक्ष प्राप्त करता है, जिस स्थल पर कथा होती है वह स्थल पवित्र हो जाता है और चारों तरफ का वातावरण शुद्ध हो जाता है. मंदिर महंत मोहनदास महाराज ने बताया कि भागवत कथा का समापन 17 जून को मंदिर में पाटोत्सव मनाने के साथ होगा.

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढ़ें - श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की तहसील स्तरीय मीटिंग आयोजित, जानें क्या हुआ खास?

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news