बगरू में श्रीमद् भागवत कथा में कृष्ण मथुरा गमन और कंस उद्धार की लीला का किया वर्णन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1516985

बगरू में श्रीमद् भागवत कथा में कृष्ण मथुरा गमन और कंस उद्धार की लीला का किया वर्णन

Jaipur News: बगरू कस्बे के निकटवर्ती चिरोटा गांव स्थित श्रीराम गौशाला में कथा वाचक साध्वी सुभद्रा दीदी ने कथा के छठे दिन राजस्थानी भाषा में महारास लीला का वर्णन किया. और साथ ही भगवान कृष्ण का वृंदावन से मथुरा गमन और कंस उद्धार का वर्णन किया. 

 

बगरू में श्रीमद् भागवत कथा में कृष्ण मथुरा गमन और कंस उद्धार की लीला का किया वर्णन

Jaipur, Bagru: बगरू कस्बे के निकटवर्ती चिरोटा गांव स्थित श्रीराम गौशाला में गौमाता की सेवार्थ साध्वी सुभद्रा दीदी के सानिध्य में जन सहयोग से आयोजित की जा रही सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में कथा श्रवण के लिए महिला-पुरुष श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. कथा वाचक साध्वी सुभद्रा दीदी ने कथा के छठे दिन राजस्थानी भाषा में महारास लीला का वर्णन किया साथ ही भगवान कृष्ण का वृंदावन से मथुरा गमन, कंस उद्धार, द्वारिका पूरी निर्माण और कृष्ण रुकमणी विवाह की सजीव झांकी सहित विभिन्न प्रसंगों का सुंदर वर्णन किया. कथा के अंत में आरती कर प्रसाद का वितरण किया गया. उपस्थित श्रद्धालुओं को अपनी मधुरवाणी से भाव विभोर कर दिया.

यह भी पढ़ें - लादेन पर अस्पताल में ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलीबारी में 2 महिलाएं घायल, वीडियो वायरल

खबर का सार:- कथा के दौरान साध्वी ने अपनी मधुरवाणी में भजनों की प्रस्तुतियां देकर श्रद्धालुओं को मंत्र मुग्ध कर दिया. पांडाल में मौजूद महिला पुरुष श्रोता देर तक भाव विभोर होकर मनोहारी भजनों पर झूमते नाचते रहे. कथा वाचन साध्वी सुभद्रा दीदी ने कहा कि इस कलयुग में श्रीमद् भागवत का ज्ञान मानव जीवन का आधार है, मनुष्य को सांसारिक जीवन से पार पाने के लिए जब भी अवसर मिले श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण करना चाहिए और भागवत की शिक्षाओं को अपने जीवन में आत्मसात करना चाहिए. श्रीराम गौशाला के संचालक शिक्षाविद रामजी लाल चौधरी ने बताया कि इस गौशाला में पल रही सैकड़ों गौवंश की सेवार्थ सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन जन सहयोग से किया जा रहा है. कथा के प्रथम दिवस से ही भक्तजन कथा वाचन साध्वी सुभद्रा दीदी के प्रवचनों से प्रभावित होकर बढ़ चढ़कर गौमाता की सेवार्थ तन मन और धन से सहयोग दे रहे है. 

यह भी पढ़ें - भाजपा की जन आक्रोश सभा में देसी रसिया गाने में महिला डांसर ने किया डांस, वीडियो वायरल

गुरुवार को हरी, छीतरमल प्रजापत ने 51 हजार, प्रकाश कुकसवाल सिरसी ने 21 हजार, हरकेश प्रजापत, महावीर शर्मा, लालाराम भड़ाना, कमलादेवी, बिरदीचंद भड़ाना, अजयराजपुर सरपंच हनुमान सहाय डागर, विष्णु कुमावत, रामेश्वर हरि ट्रेडिंग कंपनी ने 11 - 11 हजार रुपए की सहयोग राशि भेंट की. छोटू राम स्याक ने चारे की छोटी गाड़ी के लिए 41 हजार रुपए का सहयोग दिया. वही डब्बू बागड़ा ने पंडाल व्यवस्था, भगवान सहाय निठारवाल ने जनरेटर व्यवस्था और कालू बाज्या ने डीजे व्यवस्था नि:शुल्क उपलब्ध करवाई है. 

यह भी पढ़ें - खनन क्षेत्र में पैंथर का मूवमेंट से दहशत, ड्राइवर द्वारा बनाया वीडियो हो रहा वायरल 

भागवत कथा के दौरान बड़े बुजुर्गों के साथ ही बड़ी संख्या में युवक युवतियां भी उत्साह के साथ श्रीमद् भागवत कथा का आनंद लेते दिखाई दिए. साध्वी सुभद्रा दीदी अधिकांश भागवत कथा गौशाला में ही करती रही है, उनका कहना है कि गौमाता भगवान श्री कृष्ण को सबसे अधिक प्रिय है, गौमाता में सभी तैतीस कोटि देवी देवता का निवास है, एक गौमाता की सेवा करने से सभी देवी देवता एवं पित्रों की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त होता है. कथा स्थल पर साध्वी सुभद्रा दीदी के सानिध्य में ही लादूराम कड़वा को श्रीराम गौशाला का संरक्षक बनाया गया.

Reporter- Amit Yadav

Trending news