जयपुर में श्रद्धा मर्डर जैसा हत्याकांड, हथौड़े मारकर की हत्या, शव के 10 टुकड़े कर जंगल में फेंका
Advertisement

जयपुर में श्रद्धा मर्डर जैसा हत्याकांड, हथौड़े मारकर की हत्या, शव के 10 टुकड़े कर जंगल में फेंका

Shraddha like Murder in Rajasthan: भतीजे ने ही सिर पर हथौड़ा मारकर पहले ताई की हत्या की और फिर दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस की तर्ज पर शव के मार्बल कटर से 10 टुकड़े कर दिल्ली रोड जंगल में फेंक दिए. 

जयपुर में श्रद्धा मर्डर जैसा हत्याकांड, हथौड़े मारकर की हत्या, शव के 10 टुकड़े कर जंगल में फेंका

Shraddha like Murder in Rajasthan: राजधानी जयपुर में महिला की जघन्य हत्या कर शव के टुकड़े कर फेंकने का सनसनीखेज मामला सामने आया. घटना शहर के विद्याधर नगर थाना इलाके की है. जहां एक कैंसर पीड़ित 60 वर्षीय महिला सरोज शर्मा के घर से लापता होने के मामले की जांच के दौरान हत्या का मामला उजागर हुआ. अपनी ताई से मामूली कहासुनी जैसे विवाद के चलते भतीजे ने ही सिर पर हथौड़ा मारकर पहले ताई की हत्या की और फिर दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस की तर्ज पर शव के मार्बल कटर से टुकड़े कर दिल्ली रोड़ जंगल में फेंक दिए. 

दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस की तर्ज पर शव के मार्बल कटर से काटा

मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने बताया कि बीती 11 अगस्त को  विद्याधर नगर थाने में अनुज शर्मा ने अपनी ताई सरोज शर्मा के मंदिर जाने के बाद घर नहीं लौटने की रिपोर्ट दी थी. मामले की जांच के दौरान जब पुलिस पीड़ित के घर पहुंची तो पुलिस को संदेह हुआ. जांच में सामने आया कि रिपोर्ट कराने वाला अनुज खुद 13 दिसंबर को हरिद्वार और दिल्ली गया है. पुलिस ने  दिल्ली से लौटने पर अनुज को लोकेशन के आधार पर ट्रेस कर हिरासत में लिया. पूछताछ में आरोपी अनुज ने अपना जुर्म कबूल लिया. 

हथौड़े से अपनी ताई के सिर पर कई वार किए

पुलिस की माने तो 11 दिसंबर को अनुज के घर के अन्य सदस्य किसी काम से बाहर गए हुए थे. अनुज बीटेक होल्डर है जो लंबे समय से हरे कृष्णा मूवमेंट से जुड़ा हुआ था और भजन कीर्तन का काम करता था. अनुज घर पर कैंसर पीड़ित अपनी ताई सरोज की सेवा भी करता था लेकिन 11 दिसंबर को उसने अपनी ताई से एक धार्मिक कार्यक्रम में दिल्ली जाने की इजाजत मांगी तो उन्होंने इंकार कर दिया. बस तैश में आकर अनुज ने लोहे के हथौड़े से अपनी ताई के सिर पर कई वार कर उसकी हत्या कर दी. ताई की हत्या के बाद पुलिस से बचने के लिए उसने सीकर रोड दुकान से मार्बल कटर खरीदा और ताई के शव के कई टुकड़े कर बाल्टी और सूटकेस में  भरे और कार से दिल्ली रोड़ जाकर जंगल में फेंक दि. 

पुलिस ने आरोपी से पूछताछ के बाद दिल्ली रोड़ जंगल में सघन तलाश कर शव के करीब 8 टुकड़े बरामद किए. प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी अनुज बचपन से ही टोका टोकी को लेकर अपनी ताई से लंबे से नाराज था. घटना के दिन भी घर पर कोई और परिजन नहीं थे. इस दौरान रोकने - टोकने से नाराज होकर उसने अपनी ताई की हत्या कर दी और शव के कई टुकड़े कर जंगल में फेंक दिए. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है.

बाथरूम में उसने बॉडी के टुकड़े-टुकड़े किए

जयपुर पुलिस ने बताया कि हत्या की वारदात 11 दिसंबर की सुबह करीब 10.30 बजे की गई. आरोपी का ''हरे कृष्णा'' मूवमेंट से जुड़ाव बताया जा रहा है. हत्या वाले दिन वो कीर्तन में दिल्ली जाने वाला था. मृतका सरोज देवी ने उसे रोका. उन्होंने कहा कि मत जाओ, मेरे पास रहो. बस इसी बात पर हत्यारे अनुज को गुस्सा आ गया. उसने तैश में आकर हथौड़े से सरोज देवी की हत्या कर दी. इसके बाद उसने बॉडी को चाकू से काटने की कोशिश की. हडि्डयां नहीं कटीं तो बाजार से मार्बल कटर ले आया. इसके बाद बाथरूम में उसने बॉडी के टुकड़े-टुकड़े किए. इसके बाद तीन-चार घंटे बाद तक वह बॉडी को ठिकाने लगाने की कोशिश करता रहा.

दीवार पर लगे खून के धब्बे कपड़े से साफ किया

12 दिसंबर को आरोपी अनुज ने बहन को कॉल कर बताया कि 11 दिसंबर की दोपहर करीब 3 बजे बड़ी मम्मी (सरोज देवी) रोटी देने के लिए घर से बाहर गई थीं. इसके बाद वापस नहीं आईं. उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट विद्याधर नगर थाने में करवा दी है. खबर लगते ही उसी दिन बड़ी बहन मोनिका चाचा के घर आ गई. 13 दिसंबर को मोनिका घर में ही थी. अनुज दीवार पर लगे खून के धब्बे कपड़े से साफ कर रहा था. मोनिका ने उससे पूछा तो वह घबरा गया, कहा कि मुझे नकसीर आ गई थी. जो दीवार पर लग गई, उसे साफ कर रहा हूं. मोनिका को शक हुआ तो उसने छोटी बहन पूजा को कॉल कर बताया. इस पर पूजा भी अपने पति के साथ 15 दिसंबर को चाचा के घर पहुंची.

 तीन-चार घंटे तक बॉडी के टुकड़ों को लेकर घूमता रहा

डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने बताया कि वारदात के बाद अनुज करीब तीन-चार घंटे तक बॉडी के टुकड़ों को लेकर घूमता रहा. वह साथ में बाल्टी भी लेकर घूम रहा था. शाम करीब 4 बजे सीकर-दिल्ली हाईवे पर वन विभाग की चौकी के पीछे उसने शव के टुकड़ों को फेंक दिया. बाल्टी से टुकड़ों के ऊपर मिट्‌टी डाल दी. इसके बाद बैग और बाल्टी लेकर घर लौट आया. यहां उसने बैग भी धोया.

आरोपी अनुज शर्मा पेशे से  है इंजीनियरिंग 

डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने बताया कि अजमेर रोड स्थित भांकरोटा (जयपुर) से आरोपी अनुज शर्मा ने इंजीनियरिंग की थी. 1 साल पहले ही उसने ''हरे कृष्णा'' मूवमेंट से दीक्षा ली थी. वारदात के दौरान परिवार के लोग बेटी के लिए रिश्ता देखने दिल्ली गए थे. मृतका सरोज देवी पिछले 3-4 साल से कैंसर से पीड़ित थीं. उनकी कीमोथैरेपी चल रही थी.

Trending news