REET EXAM: 23-24 जुलाई को होगी रीट परीक्षा, सुरक्षा तैयारियों को लेकर जयपुर पुलिस अलर्ट
Advertisement

REET EXAM: 23-24 जुलाई को होगी रीट परीक्षा, सुरक्षा तैयारियों को लेकर जयपुर पुलिस अलर्ट

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रीट परीक्षा 23 और 24 जुलाई को आयोजित होगी. रीट परीक्षा से पहले सुरक्षा तैयारियों को लेकर जयपुर पुलिस अलर्ट है. परीक्षा के लिए प्रदेश में 1 हजार 376 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

REET EXAM: 23-24 जुलाई को होगी रीट परीक्षा, सुरक्षा तैयारियों को लेकर जयपुर पुलिस अलर्ट

Jaipur: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से रीट परीक्षा 23 और 24 जुलाई को आयोजित होगी. रीट परीक्षा से पहले सुरक्षा तैयारियों को लेकर जयपुर पुलिस अलर्ट है. परीक्षा के लिए प्रदेश में 1 हजार 376 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. सुरक्षा कारणों से पहली बार छात्रों को पहले परीक्षा केन्द्र का जिला अलॉट किया जा रहा है. इसके बाद एडमिशन लेटर जारी किया जाएगा.

जयपुर जिले में 23 और 24 जुलाई को करीब साढे 3 लाख अभ्यर्थी रीट परीक्षा में शामिल होंगे. जयपुर में परीक्षा देने बाहरी जिलों से 1.35 लाख अभ्यर्थी आएंगे. जयपुर में करीब दो लाख अभ्यर्थी ट्रेन, बस सहित अन्य साधनों से जयपुर पहुंचेंगे. वहीं, जयपुर से 19 हजार अभ्यर्थी दूसरे जिलों में जाएंगे. इस दौरान जयपुर पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम-किसान के लाभार्थी के लिए खुशखबरी, इस तारीख तक करा लें ई-केवाईसी का सत्यापन

परीक्षा के पेपर कड़ी सुरक्षा के घेरे में रहेंगे

सभी सेंटर के बाहर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता मौजूद रहेगा. परीक्षा के पेपर कड़ी सुरक्षा घेरे में रहेंगे. पेपर का स्ट्रॉन्ग रूम भी इस बार शिक्षा संकुल की जगह चांदपोल स्थित पुलिस लाइन में बनाया गया है. एडिश्नल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि पुलिस लाइन के स्ट्रॉन्ग रूम में जयपुर जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों के पेपर रखे जाएंगे. यहां एसीपी स्तर के अधिकारी सुरक्षा प्रभारी रहेंगे. इसके अलावा एक टीम जिला प्रशासन की भी रहेगी. पुलिस की टीमे परीक्षा केन्द्रों पर भी नजर रखेगी. शहर में यातायात की व्यवस्था संभालने के लिए भी अतिरिक्त इंतजाम किए जा रहे हैं. बता दें कि रीट लेवल-2 की परीक्षा फिर से आयोजित हो रही है. रीट पेपर में धांधली के बाद सरकार ने दोबारा से परीक्षा कराने का फैसला किया है. साथ ही सरकार नकल पर नकेल कसने के लिए कानून भी बनाया है. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news