राजस्थान का छोरा चीन में साधेगा निशाना, एशियन गेम्स के लिए किया क्वालीफाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1582390

राजस्थान का छोरा चीन में साधेगा निशाना, एशियन गेम्स के लिए किया क्वालीफाई

Jaipur News : राजस्थान पुलिस में डिप्टी एसपी के पद पर कार्यरत रजत चौहान ने एशियन गेम्स 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इससे पहले भी रजत तीरंदाज ने इतिहास रचते हुए देश के लिए एशियन गेम्स में मेडल जीता था.

राजस्थान का छोरा चीन में साधेगा निशाना, एशियन गेम्स के लिए किया क्वालीफाई

Jaipur News : राजस्थान के तीरंदाज रजत चौहान ने एक बार फिर से इतिहास रचते हुए एशियन गेम्स 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है, हरियाणा के सोनीपत में हाल ही में आयोजित हुई ट्रायल में रजत ने शानदार प्रदर्शन किया और एक बार फिर एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई किया. इससे पहले भी राजस्थान के इस तीरंदाज ने इतिहास रचते हुए देश के लिए एशियन गेम्स में मेडल जीता था.

हरियाणा के सोनीपत में 17 जनवरी से 20 जनवरी तक आयोजित हुई ट्रायल में राजस्थान के तीरंदाज रजत चौहान ने शानदार प्रदर्शन किया और चाइना के हेंगजाऊ में आयोजित होने वाली एशियन गेम्स चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाई. इसी के साथ रजत ने जर्मनी में आयोजित होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप स्टेज 1 और वर्ल्ड कप स्टेट 2 के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है. रजत चौहान अभी राजस्थान पुलिस में डिप्टी एसपी के पद पर कार्यरत है. खास बात यह है कि रजत चौहान पहले भी भारत के लिए 2014 एशियन गेम्स में स्वर्ण और 2018 एशियन गेम्स में रजत पदक जीत चुके है.

यह रजत चौहान का तीसरा एशियन गेम्स होगा जिसमे भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे और साथ ही रजत चौहान भारत के एक मात्र पुरुष खिलाड़ी जिसने वर्ल्ड चैंपियनशिप की कंपाउंड स्पर्धा में व्यक्तिगत रजत पदक जीता था और कोलकाता में हुई 1st ट्रायल में भी रजत का शानदार प्रदर्शन रहा था जिसमे रजत चौहान भारत के पहले खिलाड़ी है जिसने 360 में से 360 स्कोर मारा. इस मौके पर रजत चौहान ने बताया कि मेरी कोशिश रहेगी कि एक बार फिर देश के लिए मेडल जीत कर देश का नाम रोशन करू.

हाल ही में रचा था इतिहास

उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा देहरादून में आयोजित हुई 11वीं अखिल भारतीय पुलिस तीरंदाजी प्रतियोगिता-2022 में राजस्थान पुलिस तीरंदाजी टीम ने 05 स्वर्ण, 03 रजत व 01 कांस्य पदक सहित कुल 09 पदक प्राप्त किये थे तथा पुरुष टीम को रनर अप ट्राफी से सम्मानित किया गया. राजस्थान पुलिस के उप अधीक्षक रजत चौहान ने प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 04 स्वर्ण एवं 02 रजत पदक जीते तथा प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ तीरंदाज रहे थे. राजस्थान पुलिस के खेल इतिहास का नया रिकार्ड अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें ..

बाल्टियां भर कर रख लें जयपुरराइट्स, तीन दिन नहीं आएगा पानी, ये होंगे इंतजाम

Trending news