Rajasthan weather Update: मानसून की विदाई के साथ चढ़ा पारा, तीखी धूप से परेशान लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1895050

Rajasthan weather Update: मानसून की विदाई के साथ चढ़ा पारा, तीखी धूप से परेशान लोग

Rajasthan weather Update: प्रदेश से मानसून की विदाई हो चुकी है. बारिश का सीजन खत्म होने के साथ ही मौसम में गुलाबी ठंड की आहट भी शुरू हो चुकी है. 1-2 दिनों में राज्य से मानसून विदा होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है.

Rajasthan weather

Rajasthan weather Update: प्रदेश से मानसून की विदाई हो चुकी है. बारिश का सीजन खत्म होने के साथ ही मौसम में गुलाबी ठंड की आहट भी शुरू हो चुकी है.  बीते दो दिनों मरूधरा का दिन के तापमान में बठोतरी तो रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई है.  बीती रात पांच शहरों में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. 

वहीं  मौसम विभाग के अनुसार इस बार राजस्थान में जमकर बरसात हुई है. यहां औसत बारिश 434.9 मिमी के मुकाबले 499.6 मिमी यानि 15% अधिक बरसात हुई है. इसमें प. राजस्थान में 283.0 के तुलना में 42% ज्यादा यानि 401.6 मिमी और पूर्वी राजस्थान में 626.6 मिमी की तुलना में 622.7 मिमी पानी बरसा. जाेकि औसत से 1% कम है.

4 दिन बारिश के आसार नहीं

मौसम विभाग के अनुसार 30 सितंबर से आगामी 4-5 दिन राज्य के सभी स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा. 1-2 दिनों में राज्य से मानसून विदा होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है.

पारा फिर 34 पार

बारिश थमने के बाद अधिकतम पारे में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. दिन में तीखी धूप परेशान कर रही है. शनिवार को दिन व रात के पारे में करीब 13 डिग्री का अंतर रहा. बीते 24 घंटों में अधिकतम पारा 0.5 डिग्री बढ़कर 34.4 डिग्री व न्यूनतम 0.4 डिग्री बढ़कर 21.4 रहा.

ये भी पढ़िए

राजस्थान: अब क्रेन की जरूरत नहीं, व्हाइट लाइन के बाहर खड़े वाहनों के व्हील लॉक  

जयपुर न्यूज: मंत्री महेश जोशी की सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ, जानिए वजह

 

Trending news