Rajasthan Weather Update:प्रदेश में मानसून की इंट्री, अगले दो-तीन दिन तक तेज बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1240112

Rajasthan Weather Update:प्रदेश में मानसून की इंट्री, अगले दो-तीन दिन तक तेज बारिश के आसार

राजस्थान वासियों को अब तेज गर्मी से राहत मिलने लगी है. इसकी बड़ी वजह ये है कि प्रदेश में मानसून प्रवेश कर चुका है.  भारतीय मौसम विभाग ने भी आगामी दिनों में तेज बारिश की घोषणा की है. इस बार पिछले साल की अपेक्षा मानसून करीब 10 दिनों की देरी से आया है. वहीं भीलवाड़ा में शुक्रवार दोपहर बाद जिलेभर में अच्छी बारिश हुई है.  

मानसून ने राजस्थान में किया प्रवेश.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान वासियों को अब तेज गर्मी से राहत मिलने लगी है. इसकी बड़ी वजह ये है कि प्रदेश में मानसून प्रवेश कर चुका है. भारतीय मौसम विभाग ने भी आगामी दिनों में तेज बारिश की घोषणा की है. इस बार पिछले साल की अपेक्षा मानसून करीब 10 दिनों की देरी से आया है. वहीं भीलवाड़ा में शुक्रवार दोपहर बाद जिलेभर में अच्छी बारिश हुई है. इसी बीच राजस्थान में मानसून का मंगल प्रवेश हो चुका है , प्री मानसून के बावजूद भी गर्मी और उमस से कोई राहत नहीं मिली. इस भीषण गर्मी के बीच राजस्थान के लिए राहत की खबर सामने आ रही.

झमाझम बारिश से प्रदेश में खुशियों की लहर आ गई है. राजस्थान में कोटा और भरतपुर के रास्ते मानसून ने प्रवेश किया है ,जोरदार बारिश से पूरा राजस्थान के कई जिलें खुशियों से झूम उठे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक मानसून राजस्थान के टोंक और सीकर तक पहुंच गया है. इससे अब अगले दो-तीन दिन तक बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं. 

 भारतीय मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसमें प्रदेश के 18 जिलों के लिये ऑरेंज और 6 जिलों के लिये येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के जानकारों के मुताबिक अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, करौली, सवाई माधोपुर, झुंझुनूं, सीकर, अजमेर, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, उदयपुर, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ और भीलवाड़ा में बारिश के आसार हैं. इनमें एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. वहीं चूरू, नागौर, पाली, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और जालोर में मेघ गर्जना के साथ तेज हवा चलने के आसार हैं.

गर्मी में खूब जला था राजस्थान
इस बार राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ी है. तेज गर्मी की वजह से राजस्थान खूब जला. लोगों को गर्मी से राहत के लिये सिर्फ मानसून में होने वाली बारिश से ही राहत की उम्मीद थी. राजस्थान इस बार मार्च माह के मध्य से तपने लग गया था. उसके बाद गर्मी लगातार प्रचंड होती गई. अप्रैल, मई और जून माह में राजस्थान झुलस उठा था. 

यह भी पढे़ं- कन्हैयालाल का हत्यारा गौस मोहम्मद कैसे चलाता था आतंक का स्लीपर सेल, बड़ा खुलासा

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड का कराची कनेक्शन, कन्हैयालाल का हत्यारा जाकिर नाइक को मानता था आका

उदयपुर की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news