Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून होगा मेहरबान! आने वाले 2 से 3 दिनों में ज्यादातर इलाकों में होगी बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2317869

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून होगा मेहरबान! आने वाले 2 से 3 दिनों में ज्यादातर इलाकों में होगी बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इस बार मानसून मेहरबान होता नजर आ रहा है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले 2 से 3 दिनों में राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में बारिश हो सकती है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है.  बारिश की वजह से कई इलाकों में तापमान में कमी आई है. हालांकि कई जगहों पर अंधड़ और बिजली गिरने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा. 

राजस्थान में बारिश का अलर्ट (Monsoon in Rajasthan)

मानसून को आए फिलहाल ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन राजस्थान की कई जगहों पर जलभराव की स्थिति देखी जा रही है. मौसम केंद्र जयपुर की माने तो आज (2 जुलाई,मंगलवार) को राजस्थान के झुंझुनं, सीकर और चूरू के साथ अन्य कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली का कहर टूट सकता है. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है. कुछ जगहों पर तेज तो कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. झुंझुनूं, सीकर और चूरू  इन तीनों जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी मौसम विभाग ने किया है.

राजस्थान वेदर अपडेट

इसके अलावा मौसम विभाग ने आज उदयपुर और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं कल (3 जुलाई, बुधवार) से राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश की बढ़ोतरी होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 3, 4 और 5 जुलाई को जयपुर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में अति भारी बारिश के आसार हैं. 

राजस्थान में मानसून की बारिश कब होगी

उत्तर पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां 4 से लेकर 6 जुलाई के दौरान  बढ़ सकती हैं. साथ ही मानसून का असर और अधिक गहरा सकता है. IMD की माने तो 7 जुलाई तक राजस्थान में झमाझम बारिश का दौरा रहेगा. राजधानी जयपुर की बात करें तो आज 2 जुलाई को आसमान में काले बादल छाए रहेंगे. कुछ जगहों पर आंधी-बारिश के आसार हैं.

 

Trending news