Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2315876
photoDetails1rajasthan

Bhilwara News: नवजात शिशु को रेफर करने के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर की गैस लीक, ऐसे बचाई गई जान

Bhilwara News: गुलाबपुरा रेफरल चिकित्सालय में नवजात शिशु को तबीयत खराब होने पर चिकित्सक द्वारा रेफर किया गया, जिस पर उसे एंबुलेंस की सहायता से भीलवाड़ा ले जाना था कि नवजात शिशु को ऑक्सीजन लगाने के दौरान ही ऑक्सीजन सिलेंडर में रिसाव शुरू हो गया. रिसाव शुरू होते ही सिलेंडर ने आग पकड़ ली, 

 

कई धमाके एम्बुलेंस में हुए

1/4
कई धमाके एम्बुलेंस में हुए

मौजूद लोगों की सूझबूझ से नवजात शिशु और परिजनों को एंबुलेंस से बाहर निकाल लिया गया, लेकिन एंबुलेंस ने आग पकड़ ली, कई धमाके एम्बुलेंस में हुए, पास के शिशु वार्ड को भी तत्परता से खाली के दिया गया, गनीमत रही एम्बुलेंस के पास खड़ी दो अन्य एम्बुलेंस व एक चिकित्सालय में काम आने वाली बोलेरो आग की चपेट में नही आई.

 

गुलाबपुरा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई

2/4
गुलाबपुरा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई

सूचना के उपरांत मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई, वहीं गुलाबपुरा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई . गुलाबपुरा नगर पालिका की अग्निशमन वाहन को बुलाया गया, जिसने आज पर काबू पाने का प्रयास किया ,कुछ देर उपरांत राजस्थान स्पिनिंग एंड वीविंग मिल व हिंदुस्तान जिंक की अग्निशमन वाहन पर मौके पर पहुंच गई.

बड़ा हादसा होने से टल ग

3/4
 बड़ा हादसा होने से टल ग

अग्निशमन वाहनों के प्रयास से एंबुलेंस में लगी आग पर काबू पाया गया. घनीमत यह रही कि आग के दौरान कई धमाके हुए लेकिन पास खड़े अन्य वाहनों ने आग नहीं पकड़ी, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया.

धू-धू होकर जलती रही एंबुलेंस

4/4
धू-धू होकर जलती रही एंबुलेंस

एंबुलेंस काफी देर तक धू-धू होकर जलती रही और उसे पर कई बार धमाके होते रहे. चिकित्सालय मैनेजमेंट द्वारा अन्य एम्बुलेंस में रेफर नवजात शिशु की रेफर किया गया.