Rajasthan Weather Update:मानसून की दस्तक से बदला मौसम की मिजाज,सभी जिलों में मेघगर्जन के साथ वज्रपात का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2309259

Rajasthan Weather Update:मानसून की दस्तक से बदला मौसम की मिजाज,सभी जिलों में मेघगर्जन के साथ वज्रपात का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: मानसून की दस्तक से प्रदेश में आसमान से राहत की बूंदे बरस रहीं हैं.जयपुर में आमेर की सड़के पानी से लबालब हो गई है.आमेर में पिछले डेढ़ घंटे से ज्यादा समय से बरसात हो रही है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में कल यानी 25 जून को तय समय पर मानसून ने दस्तक दे दिया है.प्रदेश में कोटा उदयपुर संभाग से  मानसून आगे बढ़ा.मानसून की दस्तक से प्रदेश में आसमान से राहत की बूंदे बरस रहीं हैं.
 

सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, दौसा, भरतपुर, अलवर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट है. इन सभी जिलों में मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ वज्रपात की संभावना है.वहीं अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट के साथ मेघ गर्जन, तेज हवा, बारिश की संभावना है.

मानसून की दस्तक के बाद से गुलाबी नगरी का मौसम गुलाबी हो गया है.जयपुर में आमेर की सड़के पानी से लबालब हो गई है.आमेर में पिछले डेढ़ घंटे से ज्यादा समय से बरसात हो रही है.

दूसरी तरफ राज्य में जोधपुर  संभाग में कहीं-कहीं उष्ण लहर दर्ज  की गई.राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान जैसलमेर में 45.4 डिग्री दर्ज किया  गया.राज्य में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान बीकानेर में 33.3  डिग्री दर्ज किया  गया है.कोटा,चित्तौडगढ़,झालवाड़,जिले के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली और हवा चलने की संभावना है.

मौसम केंद्र जयपुर ने नागौर,अजमेर,भीलवाड़ा,सीकर,टोंक,धौलपुर आदि जिलों के कुछ स्थानों के लिए मेघगर्जन के साथ वज्रपात की संभावना जताई है.राजधानी में मानसून के प्रवेश से पहले आज बगरू कस्बे सहित आसपास के गांवों में जमकर बारिश हुई.मानसून के मंगल प्रवेश का असर आज राजधानी के ग्रामीण इलाकों में देखने को मिला.

राजधानी के बगरू कस्बे सहित आसपास के गांवों में दोपहर बाद जमकर मेघ बरसे.करीब 45 मिनट तक तेज बारिश का दौर चलता रहा.साथ ही बरसाती नलों में तेज बहाव देखा गया, सड़को पर पानी भरने से सबसे ज्यादा परेशानी दुपहिया वाहन चालकों को हुई.

सिरोही जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र में झमाझम बारिश का दौर अचानक शुरू हो गया. सुबह से ही तेज धूप व गर्मी के बाद अचानक दोपहर होते होते मौसम में बदलाव आया और दोपहर होते-होते झमाझम तेज मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया.

बारिश के चलते मौसम पूरी तरह से ठंडा हो गया है और लोगों को गर्मी पर उमस से राहत मिल गया है.वहीं बारिश के कारण किसानों के चेहरे भी खिल उठे.करीब डेढ़ घण्टे हुई तेज मूसलाधार बारिश के कारण सड़कों पर भी कई जगह पानी भर गया.पहली बारिश के चलते कई लोगों ने बारिश में नहाने का भी मजे लिया.

राजधानी जयपुर के चौमूं उपखंड क्षेत्र में बुधवार दोपहर अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया.आसमान में काली घटाएं छाने से अंधेरा हो गया और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई.

यह बारिश का दौर करीब 20 मिनट तक जारी रहा.इस भीषण गर्मी के दौर में यह इस मानसून की दूसरी बारिश आने के साथ ही लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली है.

Trending news