Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन इलाकों में आंधी, तूफान और बारिश को लेकर अलर्ट जारी, जानें मौसम की ताजा अपडेट
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन इलाकों में आंधी, तूफान और बारिश को लेकर अलर्ट जारी, जानें मौसम की ताजा अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आने वाले दिनों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिससे राज्य का मौसम दो दिन तक खराब रह सकता है. इससे बारिश, आंधी, तूफान जैसी गतिविधियां दर्ज हो सकती हैं. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम का हाल एक बार फिर बदलने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आने वाले दिनों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिससे राज्य का मौसम दो दिन तक खराब रह सकता है. 

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर-पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में दो दिन तक आंधी, तूफान और बारिश की संभावना है. इसके अलावा कुछ जगहों पर ओले पड़ने को लेकर भी चेतावनी दी गई है. इन सभी को लेकर यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

पश्चिमी विक्षोभ होगा एक्टिव 
मौसम विभाग के अनुसार, 29 मार्च को एक एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिसका असर पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर पड़ेगा. इसके अलावा एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और निचले क्षोभमंडल स्तर पर है. 

जोरदार बारिश का अलर्ट 
पश्चिमी राजस्थान पर भी एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. एक ट्रफ दक्षिण-पूर्व असम तक फैली दिखाई दे रही है, जिसके असर से पश्चिमी हिमालय पर जोरदार बारिश दर्ज की जा सकती है. इसके अलावा कुछ जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं. 

बिजली चमकने के साथ बारिश 
वर्तमान में राजस्थान के कई हिस्सों में गर्मी के तीखे तेवर जारी है. प्रदेश के कई इलाकों में तापमान 40 डिग्री के ऊपर पहुंच गया है. हालांकि मौसम विभाग ने कहा कि जल्द ही राज्य के मौसम में बदलाव होने वाला है. ऐसे में प्रदेश के कई हिस्सों में 29 और 30 मार्च को बादल गरजन, बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

तेज हवाओं के साथ पड़ सकते हैं ओले 
इसके साथ ही इलाकों में तेज तेज रफ्तार में हवाएं चलेंगी और कुछ जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं. मौसम के इस हाल को देखते हुए मौसम विभाग ने कहा कि राजस्थान के कई हिस्सों में तापमान 2 से 3 डिग्री गिरवाट दर्ज की जा सकती है. 

Trending news