Rajasthan Rojgar Mela: 20 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर, हैंडीक्राफ्ट के काम को बढ़ाने के लिए सरकार करेगी काम- CM भजनलाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2313535

Rajasthan Rojgar Mela: 20 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर, हैंडीक्राफ्ट के काम को बढ़ाने के लिए सरकार करेगी काम- CM भजनलाल

Rajasthan Rojgar Mela: राजस्थान में आज 29 जून 2024 को रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जिसमें CM भजनलाल शर्मा ने सरकारी नौकरी में चयनित युवाओं को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंपा. भजनलाल शर्मा ने संबोधन में कहा- 20 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे. सरकारी और निजी क्षेत्रों में प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.

Rojgar Mela

Rajasthan Rojgar Mela, CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान में आज 29 जून 2024 को रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जिसमें CM भजनलाल शर्मा ने सरकारी नौकरी में चयनित युवाओं को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंपा. पिछले कुछ सालों से केंद्र में कई रोजगार मोले का आयोजन किया गया. इन रोजगार मेलों में सरकारी नौकरी के लिए चयनित कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र दिया गया. ठीक इसी तरह अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्ज पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी चल पड़े हैं. आज प्रदेश में रोजगार मेले का आयोजन हुआ. जिसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सरकारी नौकरी में चयनित करीब 7 हजार युवाओं को जॉइनिंग लेटर सौंपा.

20 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार का अवसर

रोजगार उत्सव में CM भजनलाल शर्मा ने संबोधन में कहा- माता-पिता के सपनों को युवाओं ने साकार किया. अमृत काल में भावी पीढ़ी देश का विकास करेगी. हमारी डबल इंजन की सरकार तेजी से काम कर रही है, हमने जो वादा किया उसे पूरा किया. आगे भी करते रहेंगे. युवा अपने कर्तव्यों का भी पूरा ध्यान रखे. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्म ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 20 लाख युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे. सरकारी और निजी क्षेत्रों में प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा. हैंडीक्राफ्ट के काम को बढ़ाने के लिए सरकार काम करेगी.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Weather: मानसून की एंट्री के साथ ही SDRF ने कसी कमर

मैं भी बीएड करके लेक्चरर बनने निकला था, झोला लेकर निकला तो माता-पिता की अपेक्षा बढ़ गई थी. सच्चे नागरिक बनने के लिए लगातर आगे बढ़ें. हर महीने में रिक्त कलेंडर बनेंगे, ताकि पद भर सके. कौशल विकास के क्षेत्र में और अवसर मिलेंगे. राज्य में बदलाव का दूसरा नाम युवा है. नए क्षेत्र में नई दिशा में युवाओं के साथ आगे बढेंगे. खेल के क्षेत्र में राजस्थान आगे, सेना में सबसे ज्यादा जवान, 2036 ओलंपिक की तैयारी अभी से करेंगे. 

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu News: पंचदेव मंदिर के पास करंट से युवक की मौत

नकल माफिया को पकड़ने का काम किया. अभी कुछ नकल माफिया और हैं, जिनको छोड़ा नहीं जाएगा. 16 हजार नियुक्ति हमारी सरकार ने दी. मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन हुआ. रोजगार उत्सव में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अफसरों से संवाद किया. RAS आकांशा दुबे बोली- मैं काफी उत्साहित हूं, मेरे लिए गौरवान्वित महसूस कर रही हूं. सुजस पत्रिका से हमें बहुत मदद मिली है.

Trending news