RPSC JOB 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर जारी की निविदा, 29 अगस्त से शुरू होंगे आवेदन
Advertisement

RPSC JOB 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर जारी की निविदा, 29 अगस्त से शुरू होंगे आवेदन

RPSC JOB 2022:  राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा स्वायत्त शासन विभाग में 118 विभिन्न प्रशासनिक और तकनीकी पदों पर भर्ती के लिए निविदा जारी की गई है. अभ्यर्थियों द्वारा 29 अगस्त से 27 सितंबर 2022 की रात्रि 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

 

फाइल फोटो.

RPSC JOB 2022:  राजस्थान में गहलोत सरकार ने युवाओं के लिए बेहतर मौका दिए गया है. राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा बीते दिन को स्वायत्त शासन विभाग में 118 विभिन्न प्रशासनिक और तकनीकी पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी की गई है.  आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि इस बार आयोग द्वारा सहायक अभियंता के 41 पद, राजस्व अधिकारी ग्रेड-द्वितीय के 14 पद और अधिशाषी अधिकारी वर्ग चतुर्थ के 63 पदों के लिए निविदा की गई है. अभ्यर्थियों द्वारा 29 अगस्त से 27 सितंबर 2022 की रात्रि 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा.

जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन
सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा.  प्रथम बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. में से किसी एक आई.डी. प्रूफ के विवरणों का इन्द्राज एवं डॉक्यूमेंट अपलोड करना अनिवार्य है. 

अभ्यर्थी द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात ओटीआर प्रोफाइल में स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा का विवरण एवं आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. विवरण में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा.  

आवश्यकता पड़ने पर आयोग द्वारा मूल्यांकन में स्केलिंग और मोडरेशन व नॉर्मलाइजेशन पद्धति को अपनाया जा सकेगा. राजस्व अधिकारी ग्रेड द्वितीय और अधिशाषी अधिकारी वर्ग चतुर्थ के पदों के लिए एक ही प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसलिए अभ्यर्थी आवेदन में अपनी प्राथमिकता क्रम का अंकन अनिवार्य रूप से भरें. भर्ती संबंधित सभी जानकारियां आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है. परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार का एक प्रश्न-पत्र अधिकतम् 120 अंकों का होगा. प्रश्न-पत्र स्नातक डिग्री स्तर का होगा. 

ये भी पढ़ें- विधि विज्ञान प्रयोगशाला में 18 नए पद सृजित, अब 144 पदों का हुआ कैडर, सीएम ने दी मंजूरी

राजस्थान में 27 अगस्त को होगी तकनीकी सहायक तृतीय पद की सेकंड फेस की परीक्षा, 9 जिलों के 58 केंद्रों पर तैयारियां शुरू

JEE Advanced 2022 Admit Card: एडमिट कार्ड हुआ जारी, jeeadv.ac.in से करें डाउनलोड

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

Trending news