Jaipur News:जयपुर एयरपोर्ट से 'गो एयर' की उड़ान बंद!एयरलाइन के विमान हुए अपंजीकृत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2234175

Jaipur News:जयपुर एयरपोर्ट से 'गो एयर' की उड़ान बंद!एयरलाइन के विमान हुए अपंजीकृत

Jaipur News:एक साल पहले फ्लाइट्स बंद होने के बाद गो एयर एयरलाइंस के विमान संचालन की उम्मीद अब लगभग खत्म हो गई है.डीजीसीए ने एयरलाइन के सभी विमानों को डि-रजिस्टर यानी अपंजीकृत कर दिया है.

Jaipur news

Jaipur News:एक साल पहले फ्लाइट्स बंद होने के बाद गो एयर एयरलाइंस के विमान संचालन की उम्मीद अब लगभग खत्म हो गई है.डीजीसीए ने एयरलाइन के सभी विमानों को डि-रजिस्टर यानी अपंजीकृत कर दिया है.जयपुर एयरपोर्ट से एयरलाइन की 3 फ्लाइट संचालित थी.

गो एयर एयरलाइंस के फ्लाइट संचालन की उम्मीद अब लगभग खत्म हो चुकी है.जयपुर एयरपोर्ट से भी अब एयरलाइन की फ्लाइट दुबारा चलने की उम्मीद नहीं है.दरअसल बीते बुधवार को नागर विमानन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने एयरलाइन के सभी 54 विमानों को डि-रजिस्टर कर दिया है.

अभी तक ये विमान एयरलाइन के प्रबंधन में थे, लेकिन न्यायालय के आदेश पर इन सब विमानों को इनके लीजदाताओं को लौटाने की प्रक्रिया कर दी गई है.अभी तक एयरलाइंस के कर्मचारियों को फिर से एयरलाइन का फ्लाइट संचालन शुरू होने की उम्मीद लग रही थी,लेकिन विमानों के अपंजीकृत होने के बाद यह उम्मीद भी खत्म हो गई है.

आपको बता दें कि एक समय पर एयरलाइन की जब जयपुर एयरपोर्ट से शुरुआत हुई थी, तब यह लाे कॉस्ट एयरलाइन की श्रेणी में इंडिगो को टक्कर देती थी.फ्लाइट की पंक्चुअलिटी भी बेहतर मानी जाती थी.जयपुर से पिछले कई वर्षों में एयरलाइन की औसतन 3 से 5 फ्लाइट संचालित हो रही थी.बंद होने के पूर्व भी एयरलाइन की जयपुर एयरपोर्ट से 3 शहरों के लिए 3 फ्लाइट संचालित हो रही थी.

जयपुर एयरपोर्ट से ये फ्लाइट थी संचालित

- गो एयर की जयपुर एयरपोर्ट से 3 फ्लाइट थी संचालित

- सुबह 9:40 बजे जयपुर से बेंगलूरु की फ्लाइट G8-3122

- दोपहर 12:35 बजे जयपुर से गोवा की फ्लाइट G8-953

- रात 11 बजे जयपुर से मुम्बई की फ्लाइट G8-2608 थी संचालित

- 2 मई 2023 को अंतिम बार हुआ जयपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट संचालन

- 3 मई से लगातार रद्द चल रही थी गो एयर की फ्लाइट्स

गो एयरलाइंस का सफर

- 4 नवंबर 2005 को एयरलाइन के फ्लाइट संचालन की शुरुआत

- 3 मई 2023 से बंद हुआ फ्लाइट संचालन

- एयरलाइन के बेड़े में थे कुल 54 विमान

- इनमें 5 विमान थे 180 सीट क्षमता के एयरबस 320 विमान

- 49 विमान थे 186 सीट क्षमता के एयरबस 320 विमान

भारत की प्रमुख एयरलाइंस के संचालन और बंद होने की बात करें तो पहले भी किंगफिशर एयरलाइंस, जेट एयरवेज और एयर कॉस्टा के साथ ऐसा हो चुका है.दिवालिया होने के चलते इन एयरलाइंस का फ्लाइट संचालन बंद हो चुका है.

भारत के एविएशन सेक्टर में करीब 60 फीसदी मार्केट शेयर अकेले इंडिगो एयरलाइंस के पास है.वहीं बचे हुए मार्केट शेयर में एयर इंडिया समूह की एयर इंडिया, विस्तारा, एयर एशिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस के अलावा अकासा एयर और स्पाइसजेट एयरलाइन शामिल हैं.हालांकि इस पूरे घटनाक्रम से एविएशन सेक्टर से जुड़े लोग स्तब्ध हैं, क्योंकि अभी तक एयरलाइन के फिर से फ्लाइट संचालन को लेकर उम्मीद जताई जा रही थी.

यह भी पढ़ें:राजस्थान में पैर पसार रहा है स्वाइन फ्लू, जानिए अब तक कितने मरीज आए और कैसे करें...

Trending news