Rajasthan News:जयपुर से बढ़ेगी एयर कनेक्टिविटी,सप्ताह में 4 दिन अबूधाबी के लिए संचालित होगी सीधी फ्लाइट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2285293

Rajasthan News:जयपुर से बढ़ेगी एयर कनेक्टिविटी,सप्ताह में 4 दिन अबूधाबी के लिए संचालित होगी सीधी फ्लाइट

Rajasthan News:जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं में बढ़ोतरी होने जा रही है.जयपुर से अबूधाबी के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होने जा रही है.जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 27 अक्टूबर 2024 से बड़ा बदलाव होगा.

Jaipur news

Rajasthan News:जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं में बढ़ोतरी होने जा रही है. जयपुर से अबूधाबी के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू होने जा रही है. इससे जयपुर एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल फ्लाइट्स की संख्या अब बढ़कर 7 हो जाएगी. जयपुर से अब 6 विदेशी शहरों के लिए सीधी फ्लाइट मिल सकेंगी. 

क्या होने जा रहा है बदलाव
जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 27 अक्टूबर 2024 से बड़ा बदलाव होगा. एयरपोर्ट पर अभी सभी तरह की फ्लाइट्स का संचालन केवल टर्मिनल-2 से किया जाता है, लेकिन 27 अक्टूबर 2024 से एयरपोर्ट का टर्मिनल-1 भी फ्लाइट संचालन के लिए खुल जाएगा. करीब 11 साल बाद टर्मिनल-1 से फिर से नियमित रूप से फ्लाइट संचालित होने लगेंगी. 

यहां से इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संचालन किया जाएगा. लेकिन इस बीच बड़ी खुशखबरी यह है कि जयपुर से अबूधाबी के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होने जा रही है. एतिहाद एयरवेज जयपुर से अबूधाबी के बीच फ्लाइट संचालित करेगी. इस एयरलाइन की जयपुर एयरपोर्ट पर एंट्री दूसरी बार हो रही है. 

इससे पहले भी वर्ष 2015 में इस एयरलाइन ने जयपुर से अबूधाबी के लिए फ्लाइट शुरू की थी, जो करीब ढाई साल संचालन के बाद बंद हो गई थी. अब फिर से 16 जून से जयपुर से एयरलाइन अबूधाबी के लिए फ्लाइट संचालित करेगी. 

अबूधाबी के लिए फ्लाइट संचालित होना इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अबूधाबी से विश्व के करीब 65 देशों के लिए सीधी हवाई सेवा उपलब्ध है. यह आंकड़ा दिल्ली एयरपोर्ट से भी ज्यादा है, जहां से विश्व के 54 देशों के लिए ही फ्लाइट संचालित होती हैं.

जयपुर से बढ़ेगी एयर कनेक्टिविटी
- फ्लाइट संख्या EY-366 अबूधाबी से सुबह 3:05 बजे चलेगी
- सुबह 8:05 बजे फ्लाइट पहुंचेगी जयपुर एयरपोर्ट
- फ्लाइट संख्या EY-367 जयपुर से सुबह 11 बजे जाएगी अबूधाबी
- फ्लाइट अबूधाबी के स्थानीय समय दोपहर 1 बजे पहुंचेगी अबूधाबी

- सप्ताह में 4 दिन रविवार, सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को होगी संचालित

- फ्लाइट 9I-833 जयपुर से दोपहर 2:10 बजे होगी रवाना

- दोपहर 3:10 बजे फ्लाइट पहुंचेगी बीकानेर के नाल एयरपोर्ट
- फ्लाइट 9I-834 बीकानेर से दोपहर 3:5 बजे होगी रवाना
- शाम 4:35 बजे फ्लाइट पहुंचेगी जयपुर एयरपोर्ट
- सप्ताह में 2 दिन सोमवार और शुक्रवार को होगी संचालित

जयपुर एयरपोर्ट पर अभी फ्लाइट्स का समर शेड्यूल संचालित हो रहा है. पर्यटन सीजन नहीं होने के चलते जयपुर से कई शहरों के लिए फ्लाइट बंद हो चुकी हैं. 31 मार्च से जयपुर से गुवाहाटी, पंतनगर, आगरा, जैसलमेर के लिए फ्लाइट बंद हो चुकी हैं. 

वहीं भुबनेश्वर के लिए भी फ्लाइट पिछले 8 माह से बंद चल रही है. ऐसे में 2 नई फ्लाइट्स का शुरू होना एयरपोर्ट प्रशासन के लिए उत्साहजनक है. वहीं जयपुर से अब विश्व के 6 विदेशी शहरों के लिए 7 फ्लाइट संचालित होंगी.

यह भी पढ़ें:पर्यावरण प्रेमी ने की 10 अलग-अलग स्थानों की खोज,गुफाओं में हजारों साल पुराने शैल चित

Trending news