राजस्थान में चुनाव आचार संहिता लगने के बाद अलग-अलग जगहों से 200 करोड़ रूपए की नकदी, सोना, शराब जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1926843

राजस्थान में चुनाव आचार संहिता लगने के बाद अलग-अलग जगहों से 200 करोड़ रूपए की नकदी, सोना, शराब जब्त

Rajasthan Enforcement Agency Seize :  राजस्थान में चुनाव आचार संहिता लगने के बाद़ 13 दिन में ही अलग-अलग जगहों जिलों में 200 करोड़ रूपए की अवैध सामग्री जब्ती कार्रवाई की गई हैं. राजस्थान में नकदी, सोना, शराब जब्ती 200 करोड़ रुपये के पार पहुंच गई.

राजस्थान में चुनाव आचार संहिता लगने के बाद अलग-अलग जगहों से 200 करोड़ रूपए की नकदी, सोना, शराब जब्त

Rajasthan Enforcement Agency Seize : चुनाव आचार संहिता लगने के बाद़ 13 दिन में ही अलग-अलग जगहों जिलों में 200 करोड़ रूपए की अवैध सामग्री जब्ती कार्रवाई की गई हैं. निर्वाचन विभाग के निर्देश पर प्रदेश में विभिन्न एनफोर्समेंट एजेंसियां अवैध शराब, नशीले पदार्थों की तस्करी और बिना दस्तावेज नकदी और जेवरातों के परिवहन करने वालों की नकेल कसते हुए अवैध सामग्री जब्त करने के मामले में हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही हैं.

राजस्थान में नकदी, सोना, शराब जब्ती 200 करोड़ रुपये के पार
सीजर की कार्रवाई में 13 दिन में किया 200 करोड़ का आंकड़ा पार
निर्वाचन विभाग की निगरानी में एनफोर्समेंट एजेंसियों की कार्रवाई
मतदान से पहले अवैध सामग्री जब्त करने का फिर बनाया नया रिकॉर्ड
32 करोड़ 67 लाख रूपए के सीजर के साथ जयपुर प्रदेश में सबसे आगे
4 करोड़ 30 लाख की अवैध शराब जब्ती कर अलवर पहले स्थान पर
7 करोड़ 40 लाख रूपए की ड्रग्स जब्ती के साथ बाड़मेर पहले स्थान पर
अवैध नगदी जब्ती के मामले में जयपुर 7.77 करोड के साथ पहले स्थान पर
11.14 करोड़ के सोना चांदी जैसी कीमती धातुओं की जब्ती कर बांसवाड़ा अव्वल
27.54 लाख की फ्रीबीज जब्त कर सवाईमाधोपुर पहले स्थान पर
मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने दी जानकारी

 

9 अक्टूबर को आदर्श आचार संहिता लागू होने से अब तक एनफोर्समेंट एजेंसियों ने 200 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य की अवैध शराब, नकदी व अन्य सामग्री जब्त कर नया रिकॉर्ड कायम किया है. जबकि 2018 के विधानसभा आम चुनाव में पूरी आचार संहिता के दौरान यानि 65 दिन में 70 करोड़ की अवैध सामग्री जब्त की गयी थी.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में अलग-अलग एजेंसियों की ओर से जारी रिपोर्ट में ये जानकारी दी गयी है. 32 करोड़ 67 लाख रूपए के सीजर के साथ जयपुर प्रदेश में सबसे आगे है. दूसरे स्थान पर बांसवाड़ा 13 करोड़ 34 लाख रुपए, तीसरे स्थान पर उदयपुर 12 करोड़ 74 लाख रूपए चौथे स्थान पर 12 करोड़ रुपए के साथ अलवर है.

वहीं 10 करोड़ रूपए से ज्यादा के सीजर के साथ बाड़मेर 5 वें स्थान पर है. 4 करोड़ 30 लाख रूपए की अवैध शराब जब्ती कर अलवर पहले स्थान पर है.  7 करोड़ 40 लाख रूपए की ड्रग्स जब्ती के साथ बाड़मेर पहले स्थान पर है. अवैध नगदी की जब्ती के मामले में जयपुर 7 करोड़ 77 लाख रूपए के साथ पहले स्थान पर है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Congress: कांग्रेस की दूसरी सूची जारी! अशोक गहलोत के समर्थकों को लगा बड़ा झटका

वहीं 11.14 करोड़ के सोना चांदी जैसी कीमती धातुओं की जब्ती कर बांसवाड़ा पहले स्थान पर है. जबकि 27.54 लाख की फ्रीबीज जब्त कर सवाईमाधोपुर पहले स्थान पर है. गुप्ता ने बताया कि प्रदेश भर में विभागों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है और किसी भी संदेहास्पद मामले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

Trending news