Rajasthan Election 2023: कांग्रेस के 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान को लेकर मंत्री Shanti Dhariwal का क्या है Big Plan
Advertisement

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस के 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान को लेकर मंत्री Shanti Dhariwal का क्या है Big Plan

Rajasthan Election 2023: यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बेटे अमित धारीवाल की लॉन्चिंग भी इस अभियान के साथ हो गई है. मंत्री धारीवाल अपने लंबे राजनीतिक कैरियर के साथ अब सत्ता की चाबी अपने बेटे के हाथ में सौंपने की तैयारी कर रहे हैं.

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस के 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान को लेकर मंत्री Shanti Dhariwal का क्या है Big Plan

Rajasthan Election 2023: चुनावी साल राजनीति की बिसात बिछने लगी है. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल कोटा में विकास पुरुष के तौर पर जाने जाते हैं. कोटा में जो डेवलपमेंट हुए हैं उन्हीं के साथ यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल का अभियान चर्चाओं में है. हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के साथ मंत्री धारीवाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र के ज्यादातर वार्डों में पहुंचकर के लोगों के घर-घर तक दस्तक दी और उनकी समस्याओं को सुन ज्यादातर समस्याओं का निस्तारण भी करने की कोशिश किया. इन सबके बीच यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बेटे अमित धारीवाल की लॉन्चिंग भी इस अभियान के साथ हो गई है. मंत्री धारीवाल अपने लंबे राजनीतिक कैरियर के साथ अब सत्ता की चाबी अपने बेटे के हाथ में सौंपने की तैयारी कर रहे हैं.

हर घर पर पहुंचना और हर घर पहुंच लोगो की उस परिवार की समस्याओ को डोर टू डोर सुनना और उनका त्वरित समाधान करना ताकि हर वार्ड हर गली मोहल्ले के लोगों की कोई शिकायत कोई परेशानी बाकी न रह जाए. यही प्लान और इसी के साथ मंत्री धारीवाल बीते दो महीने से लगातार कोटा उत्तर विधानसभा के हर वार्ड में हर घर तक पहुंच लोगों के बीच जाकर उन्हें सुन रहे हैं. ज्यादातर लोग कोटा में हुए विकास कार्यों के साथ खुशी जाहिर करते है. मंत्री धारीवाल का स्वागत करते है तो कुछ शिकायतों के साथ अपनी समस्याओं का इजहार मंत्री धारीवाल के सामने करते है और उनका समाधान करवाते है.

वैसे कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चला लेकिन उसकी असल जमीनी सफलता कोटा में कोटा उत्तर में मंत्री धारीवाल के साथ देखने को मिली जब भी मंत्री कोटा के दौरे पर होते है उनका पूरा वक्त इस अभियान के साथ लोगों के बीच ही निकलता है. एक दिन की दो शिफ्ट यानी सुबह और शाम मंत्री विधानसभा क्षेत्र में लोगों के बीच निकालते है ताकि उनकी समस्याएं सामने आये. उनका समाधान हो, मंत्री धारीवाल का मानना है कि जो विकास के काम कोटा में हुए है वो ऐतिहासिक है जो प्रोजेक्ट कोटा को मिले उनसे कोटा में विकास की रफ़्तार तेज हुई है.

अब मंत्री धारीवाल इस पुरे अभियान के साथ अपने बेटे अमित धारीवाल की लॉन्चिंग भी साथ साथ करते नजर आ रहे है क्योंकि इस पुरे अभियान में धारीवाल के साथ कदम से कदम मिलाकर अमित धारीवाल भी चलते हुए नजर आते है. उसी तरफ से लोगों से मिलना लोगों को सुनना और उनकी समस्याओं के समाधान का भरपूर आश्वासन देना यानी की अमित धारीवाल इस विकास की गंगा के साथ अपनी जमीन आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मजबूत करते नजर आ रहे.

ये भी पढ़ें- डोटासरा बोले- अध्यापकों के तबादले नहीं हुए तो कांग्रेस को होगा नुकसान, सीएम गहलोत ने दिया ये जवाब

हालांकि चुनाव 2023 का बिगुल बजने में कुछ वक्त जरूर है, लेकिन जिस तरफ से मंत्री धारीवाल लोगो के बीच लोगों के घर घर अपने बेटे के साथ पहुंच रहे है लोगों को सुन उन्हें पूरा संतुष्ट कर कांग्रेस को मजबूत कर रहे है, साफ है की मंत्री धारीवाल अपने बेटे के लिए आगामी विधानसभा चुनाव में नींव को मजबूत करने में जुट गए है.

Trending news