विराटनगर: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पावटा में हुआ पौधरोपण कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1251675

विराटनगर: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय पावटा में हुआ पौधरोपण कार्यक्रम

वर्तमान में ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाने की आवश्यकता है, इस समय बारिश का मौसम चल रहा है, इस मौसम में पेड़ पौधे आसानी से पनप जाते है, केवल थोड़ी ही देखभाल की आवश्यकता होती है. 

पौधा रोपण करते मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

Jaipur: जयपुर के विराटनगर के पावटा कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय पावटा में पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एमडी यादव ने कहा कि पेड़-पौधे अगर कम होते गए तो ग्लोबल वार्मिंग की समस्या और अधिक पैदा होने लगेगी, जिसका असर वर्तमान में दिखाई भी दे रहा है. वर्तमान में पर्यावरण का संतुलन बिगड़ने लगा है और स्थिति यह है कि पिछले कुछ सालो में पृथ्वी का तापमान बढ़ा है. अगर भविष्य में ऐसा ही होता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब हम लोगों को ऑक्सीजन लेने के लिए रुपए खर्च करना पड़ेंगे.

उन्होंने कहा कि वर्तमान में ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाने की आवश्यकता है, इस समय बारिश का मौसम चल रहा है, इस मौसम में पेड़ पौधे आसानी से पनप जाते है, केवल थोड़ी ही देखभाल की आवश्यकता होती है. इससे पूर्व प्रधानाचार्य जयसिंह यादव ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि इस मौके पर स्कूल परिसर व खेल मैदान में विभिन्न प्रकार के छायादार व फलदार पौधे लगाएं गए हैं. साथ ही स्कूल के सभी बच्चों को ज्यादा से ज्यादा पेड़ पौधे लगाने के लिये प्रेरित किया गया. इस अवसर पर अध्यापक व विद्यार्थी मौजूद रहें.

Reporter - Amit Yadav

यह भी पढे़ं- बला की खूबसूरत हैं IAS टीना डाबी के पहले पति आमिर की नई बीवी, फोटोज देख जल रहीं लड़कियां

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news