सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर प्रियंका गांधी ने बताई 40 साल पुरानी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1215940

सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर प्रियंका गांधी ने बताई 40 साल पुरानी बात

पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की आज पुण्यतिथि है. कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने फ़ेसबुक पोस्ट के ज़रिए उनको याद किया है.

सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर प्रियंका गांधी ने बताई 40 साल पुरानी बात

Jaipur: पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की आज पुण्यतिथि है. कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने फ़ेसबुक पोस्ट के ज़रिए उनको याद किया है. प्रियंका गांधी ने लिखा कि भारतीय वायु सेना में रहकर 15 साल देश की सेवा करने वाले राजेश पायलट एक दिन इंदिरा गांधी जी से मिलने गए. उन्होंने इंदिरा जी से कहा कि वह चुनाव लड़ना चाहते हैं. इंदिरा जी ने कहा कि मैं आपको सेना की नौकरी छोड़ने की सलाह नहीं दूंगी. इस पर उन्होंने कहा कि मैंने इस्तीफा दे दिया है. 
 

इंदिरा जी ने कहा कि चुनाव लड़ने में कई चुनौतियां होती हैं. हिंसा भी हो सकती है. इस पर राजेश जी का जवाब था मैडम, मैंने सेना में रहते हुए युद्ध लड़ा है, क्या मैं चुनौतियों से डरूंगा? उनका जवाब सुनकर इंदिरा जी मुस्कुराने लगीं. इस बैठक के बाद वे कांग्रेस में शामिल हो गए और भरतपुर, राजस्थान से चुनावी मैदान में उतरे. वे भारतीय सेना के साथ-साथ कांग्रेस के भी वीर सिपाही थेजिनकी यादें आज भी हमारे साथ हैं. राजेश पायलट को भावभीनी श्रद्धांजलि

वहीं, सचिन पायलट दौसा पहुंचे हैं. इस अवसर पर भंडाना स्मृति स्थल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है. इसी कार्यक्रम में राजेश पायलट के पुत्र सचिन पायलट भी पहुंचे. सचिन पायलट ने अपने पिता को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस दौरान भंडाना स्मृति स्थल पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन हुआ. इस दौरान विभिन्न धर्मों के धर्मगुरुओं ने प्रार्थना सभा की. 

यह भी पढ़ें- बीडी कल्ला से मिला वरिष्ठ अध्यापकों का प्रतिनिधिमंडल, शिक्षा मंत्री ने दिया ये बड़ा आश्वासन 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news