मकर संक्रान्ति पर ठाकुरजी ने उड़ाई सोने की पतंग, राधा रानी ने थामी थी चरखी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1528629

मकर संक्रान्ति पर ठाकुरजी ने उड़ाई सोने की पतंग, राधा रानी ने थामी थी चरखी

Jaipur News: मकर संक्रांति का महापर्व पूरे जोश के साथ देशभर में मनाया गया. जयपुर के आराध्य गोविंददेव जी के मंदिर में भक्तों ने ठाकुर जी को पतंगें भेंट की. इसके साथ मंदिर में पतंगों की झांकी भी सजाई गई. 

  मकर संक्रान्ति पर ठाकुरजी ने उड़ाई सोने की पतंग,  राधा रानी ने थामी थी चरखी

Jaipur News: मकर संक्रांति का महापर्व पूरे जोश के साथ देशभर में मनाया गया. राजस्थान में भी लोगों ने मकर संक्रांति के दिन की शुरूआत मंदिरों में भगवान के दर्शन और दान पून्य कर के की. 

यह भी पढ़ें- लवर नहीं करना चाहता था मर्डर, बहन ने जबरन करवाई भाई की हत्या, लाश देखकर पुलिसवाले करने लगे उल्टी

वहीं जयपुर के अराध्य देव गोविंद देव जी मंदिर में भी लोगों ने मंकर संक्रांति के अवसर पर  भक्तों ने ठाकुर जी को पतंगें भेंट की. इसके साथ जयपुर के गोविंददेव जी मंदिर में पतंगों की झांकी भी सजाई गई. जिसमें ठाकुरजी पतंग उड़ा रहे थे और राधा रानी ने अपने हाथों में चरखी थाम रखी थी. 

इस झांकी को देखने के लिए भक्तों का सुबह से ही मंदिर में तांता लगा हुआ था. इस झांकि की खासियत यह थी कि जहां पतंग सोने की थी वहीं राधा रानी के हाथ में पकड़ी हुई चरखी चांदी की है. जो भक्तों में आकर्षण का केंद्र बनीं रहीं.

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

वहीं मंदिर के प्रांगण को भी  कई सारी रंगबिरंगी पतंगों से सजाया गया था. भक्तों ने भी ठाकुर जी को पतंगें भेंट कीं. चूंकि यह पतंगों का त्योहार भी है इसलिए मंदिर को पतंगों से सजाया गया.भक्तों ने मंदिर में खिचड़ी, तिल-गुड़ के लड्डू भेंट किए। वहीं मंदिरों के बाहर गायों को हरा चारा डाला.मकर संक्रांति बेहद शुभ दिन माना जाता है इसलिए लोग अपने दिन की शुरूआत शुभ काम के साथ करते हैं.

खबरें और भी 

 मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

ब्यावरः कलियुग में चोरों ने भगवान को भी नहीं छोड़ा, रात के अंधेरे में किया हाथ साफ

शिक्षक ने किया ऐसा काम सुनने वाले भी हो गए हैरान, ग्रामीणों ने बांध सिखाया सबक

Trending news