जयपुर की 1.10 लाख आबादी को गर्मी से राहत, प्रभावित इलाकों तक पहुंचा बीसलपुर का पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1683127

जयपुर की 1.10 लाख आबादी को गर्मी से राहत, प्रभावित इलाकों तक पहुंचा बीसलपुर का पानी

Jaipur: जयपुर शहर के 1 लाख 10 हजार आबादी को इस गर्मी से पेयजल की राहत मिलने लगी है.लंबे समय से प्रभावित इलाके को इंतजार था,लेकिन अब इतंजार की ​घडियां खत्म हो गई.गहलोत सरकार के प्रयासों के बाद बीसलपुर का पानी जयपुर के प्रभावित क्षेत्रों मे पहुंचने लगा.\

 

जयपुर की 1.10 लाख आबादी को गर्मी से राहत, प्रभावित इलाकों तक पहुंचा बीसलपुर का पानी

Jaipur:  जयपुर की घनी आबादी वाले चारदीवारी और आसपास के इलाके में पेयजल की समस्या अब खत्म हो गई है.पीएचईडी ने 2020 से शहर में प्रभावित इलाकों में पानी की समस्या से निजात मिलने लगी है.इस गर्मी करीब 1 लाख 10 हजार आबादी तक पानी पहुंचा है.जयपुर में पीएचईडी, गोविंदनगर,आमेर,ब्रहम्पुरी,जयसिंहपुरा खोर में पानी मिलने लगा है.

जयपुर नार्थ के अधीक्षण अभियंता अजय सिंह राठौड़ का कहना है कि मंत्री महेश जोशी के निर्देश के बाद में विभाग ने लगातार कोशिश की,इसी का परिणाम है कि विभाग ने प्रभावित इलाकों में राहत दी.

यहां-यहां इतनी राहत

- बेनीवाल बाग में 20 लाख लीटर का स्वच्छ जलाशय बनाया,जिसमें 3 जोन के 60 हजार आबादी की प्यास बुझने लगी.
- ब्रहम्पुरी में 50 लाख लीटर की क्षमता बढाई,इसके अलावा 20 लाख लीटर की टंकी बनाई, जिससे आमेर और ब्रहम्पुरी की 35 लाख आबाद तक पानी पहुंचेगा लगा.इससे पानी का प्रेशर भी अच्छा आने लगा.
- जयसिंहपुरा में 10 लाख लीटर की टंकी का निर्माण हुआ,जिससे 15 हजार आबादी तक पानी पहुंचने लगा.

आने वाले समय में यहां भी राहत
इसके अलावा जलदाय विभाग भट्टा बस्ती,बंदा बस्ती और जयसिंहपुरा खोर के प्रभावित इलाकों में भी आने वाले समय में राहत पहुंचाएगा.हालांकि भट्टा बस्ती में वक्फ बोर्ड,नगर निगम और वन विभाग से जमीन को लेकर विवाद छिडा है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics- एक बार फिर 'समधियाने' पहुंची वसुंधरा राजे, निभाया समधन होने का फर्ज, खूब मिला समर्थन

 

Trending news