New Year 2023: नए साल के जश्न में पार्टी का रंग पड़ जा जाए फीका, बरतें सावधानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1509652

New Year 2023: नए साल के जश्न में पार्टी का रंग पड़ जा जाए फीका, बरतें सावधानी

New Year 2023: आप न्यू ईयर पर शराब के साथ पार्टी मनाने का प्लान कर रहे हैं तो सावधानी जरुर बरतें. ऐसा ना हो पार्टी का मजा ही किरकिरा हो जाएं और आपका नये साल का पहला दिन बर्बाद हो जाए. 

New Year 2023: नए साल के जश्न में पार्टी का रंग पड़ जा जाए फीका, बरतें सावधानी

New Year 2023: नए साल 2023 की शुरुआत के बीच मस्ती व सेलिब्रेशन न हो, ऐसा कैसे हो सकता है. नए साल पर पार्टी करने और जश्न मनाने को लेकर तैयारियां पहले ही हो चुकी होती है. नए साल को सेलेब्रेट करना अच्छी बात होती है, लेकिन इस दौरान आपकी जरा सी  गलती आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है. इसलिए नए साल को सेलेब्रेट करने के चक्कर में होश ना खो दें. क्योंकि जान है तो जहान है. नए साल में ज्यादातर लोग जश्न की तैयारी कर रहे है. अगर आप न्यू ईयर पर शराब के साथ पार्टी मनाने का प्लान कर रहे हैं तो सावधानी जरुर बरतें. ऐसा ना हो पार्टी का मजा ही किरकिरा हो जाएं और आपका नये साल का पहला दिन बर्बाद हो जाए. 

अगर नए साल के जश्न में पी रहे है तो  लिमिट में पिएं,अपना ध्यान रखें.अगर आपको पीने का शौक है तो आराम से और धीरे-धीरे  ड्रिंक पिएं और बीच-बीच में खूब पानी पीते रहे. ऐसा करने से आप डिहाईड्रेशन का शिकार नहीं होंगे.कुछ लोग नशे को महसूस करने के लिए धड़ाधड़ कई ड्रिंक्स पी लेते हैं.बाद में जब नशा चढ़ता है तो उन्हें कुछ समझ में नहां आता है. वहीं नए साल के जश्न या पार्टी में शराब Alcohol न पीएं. मौसम विभाग का कहना है कि ठंढ के मौसम में  घर पर रहें और विटामिन सी से भरपूर फलों का सेवन करें. 

ये भी पढ़ें- Health Tips: Breakfast स्किप करने की है आदत तो...ये हैबिट अभी बदले दें, हो सकता है ये बड़ा नुकसान

अगर पीने की वजह से  हैंगओवर या ज्यादा नशा का शिकार हो गये तो घबराएं नहीं. इस दौरान खूब पानी पिएं.ज्यादा पानी पीने से शरीर में मौजूद एल्कॉहल यूरीन के जरिए शरीर से बाहर निकल जाएगा.इस दौरान ब्लैक कॉफी थोड़ी राहत दे सकती है. सुबह उठने के बाद अगर हैंगओवर की वजह सिरदर्द हो रहा हो तो डॉक्टर की सलाह लें.  

Trending news