जयपुर में नगर पालिका एसोसिएशन का प्रदर्शन, इन मांगों को लेकर अड़े
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1353125

जयपुर में नगर पालिका एसोसिएशन का प्रदर्शन, इन मांगों को लेकर अड़े

Jaipur: जयपुर में नगर पालिका तकनीकी व प्रशासनिक सेवा एसोसिएशन ने प्रदर्शन किया और विभिन्न मांगे पूरा ना होने पर बड़े प्रदर्शन की चेतावनी भी दी.

जयपुर में नगर पालिका एसोसिएशन का प्रदर्शन, इन मांगों को लेकर अड़े

Jaipur: अखिल राजस्थान नगर पालिका तकनीकी व प्रशासनिक सेवा एसोसिएशन की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर राजधानी जयपुर में धरना प्रदर्शन किया गया. यह धरना प्रदर्शन सिविल लाइन फाटक स्थित स्वायत शासन विभाग के मुख्यालय पर किया गया. एसोसिएशन के अध्यक्ष राजपाल चौधरी ने बताया 2021 में राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा विभाग के लिए कनिष्ठ अभियंताओं की भर्ती निकाली गई, उसका परिणाम आज दिन तक लंबित है.

राज्य सरकार जल्द से जल्द पदों को भरे जिससे जनता को राहत मिले. इसी के साथ ही लोक सेवा आयोग द्वारा विभाग में सीधी भर्ती की विज्ञप्ति जारी की गई है, उसे जल्द से जल्द रद्द किया जिससे मौजूदा अभियंताओं को पदोन्नति का लाभ मिले. राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजना प्रशासन शहरों और गांवों के संग में इंदिरा रसोई, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना, गांधी क्रेडिट कार्ड योजना सहित अन्य योजनाओं का संचालन किया जा रहा है. लेकिन विभाग में अभियंताओं की कमी के चलते काम समय पर हो इसके लिए अभियंता प्रयासरत हैं, सरकार को भी अभियंताओं की मुश्किलों का ध्यान रखते हुए जल्द से जल्द रिक्त पदों को भरे जाएं, जिससे अभियंताओं पर काम का बोझ कम हो और जनता के काम सुलभ तरीके से हो सके.

विभाग में कार्यरत सहायक अभियंता, कनिष्ठ सहायक अभियंता जिनको कार्य करते हुए 25 वर्ष का कार्य अनुभव हो गया है,यह सभी अभियंता सेवानिवृत्ति के करीब है, इस स्थिति में इन सभी को पदोन्नति का लाभ मिलना अति आवश्यक है, जिससे अभियंताओं को पदोन्नति राहत मिले, सहित अन्य मांगों का मांग पत्र डीएलपी डायरेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा. वहीं अध्यक्ष राजपाल चौधरी ने कहा कि अगर सरकार ने जल्द से जल्द एसोसिएशन की मांगों को पूरा नहीं करा तो, राजधानी जयपुर में एक बड़ा धरना प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी.

Reporter- Anup Sharma

जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

ये भी पढ़े- दौसा में बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की मासूम बच्ची, 150 फीट की गहराई पर फंसी, ऑक्सीजन देने का काम जारी

ये भी पढ़े- जैसलमेर में मटकी से पानी पीने पर दलित युवक पर फायरिंग, आई गहरी चोटें

Trending news