Dholpur News : सांसद मनोज राजौरिया ने की अपील, जन जन तक पहुंचाएं पीएम का ये संदेश
Advertisement

Dholpur News : सांसद मनोज राजौरिया ने की अपील, जन जन तक पहुंचाएं पीएम का ये संदेश

Dholpur News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी को विद्यार्थी एवं अभिभावकों से वर्चुअल करेंगे, सांसद मनोज राजौरिया की अपील, जन जन तक पहुंचाएं पीएम का संदेश सांसद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बच्चों को परीक्षा से उत्पन्न होने वाले तनाव से मुक्ति के कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा के तहत धौलपुर जिला मुख्यालय पर एक निजी स्कूल में आयोजित आर्ट एण्ड पेन्टिंग कॉम्पीटिशन में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया.

 

Dholpur News : सांसद मनोज राजौरिया ने की अपील, जन जन तक पहुंचाएं पीएम का ये संदेश

Dholpur News : सांसद डॉ मनोज राजोरिया आपने एकदिवसीय दौरे धौलपुर में रहे. सांसद डॉ मनोज राजोरिया ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी 2023 देश के स्कूलों में विद्यार्थी एवं अभिभावकों से वर्चुअल संवाद करेंगे. 

इस प्रतियोगिता में 371 बच्चों ने भाग लिया, जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे बच्चों को पुरस्कार प्रदान किये गये और भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये गये. इस कार्यक्रम में बच्चों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पुस्तक एग्जाम वॉरियर्स का भी वितरण किया गया.

सांसद डॉ मनोज राजोरिया आपने एकदिवसीय दौरे धौलपुर में रहे. सांसद डॉ मनोज राजोरिया ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी 2023 देश के स्कूलों में विद्यार्थी एवं अभिभावकों से वर्चुअल संवाद करेंगे. 

विद्यार्थियों को परीक्षा के समय तनाव से मुक्त रखने के लिए पीएम द्वारा सराहनीय कदम उठाया गया है. एग्जाम वाॉरियर्स नाम की पुस्तक लिखकर प्रधानमंत्री ने छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को एग्जाम के दौरान तनाव से मुक्त रहने का बड़ा संदेश दिया है.

सांसद डॉ मनोज राजोरिया ने बताया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एग्जाम वारियर्स नाम की पुस्तक लिखी है. पुस्तक के माध्यम से जो बालक बालिकाएं परीक्षा में उपस्थित रहते हैं और परीक्षा के दौरान तनाव उत्पन्न होता है उसका अनुभव साझा किया गया है.

उन्होंने बताया पुस्तक के माध्यम से छात्र-छात्रा तनाव मुक्त होकर लाभ उठा रहे. सांसद ने बताया 27 जनवरी 2023 को प्रधानमंत्री वर्चुअल विद्यार्थियों से परीक्षा पर चर्चा करेंगे. प्रधानमंत्री द्वारा बच्चों को परीक्षा के दौरान तनाव से मुक्त रहने की जानकारी दी जाएगी.

उन्होंने कहा परीक्षार्थी वारियर्स के रूप में परीक्षाओं का सामना करें. पुस्तक के अंदर छात्र छात्राओं को संदेश देने के साथ माता-पिता को भी मोटिवेट किया गया है. सांसद ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो बच्चों की समस्या को लेकर सीधे रूबरू होंगे.

उन्होंने बीजेपी के कार्यकर्ता और संगठन पदाधिकारियों के सहयोग से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में आर्ट एवं पेंटिंग की प्रतियोगिताएं भी विद्यार्थियों को मोटिवेट करने के लिए आयोजित की जा रही है.

 मंगलवार को शहर के निजी स्कूल में भी आर्ट एवं पेंटिंग की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई. जिस प्रतियोगिता के अंतर्गत विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया है. उन्होंने बताया आर्ट और पेंटिंग प्रतियोगिता के आयोजन प्रधानमंत्री की मंशा के अनुरूप देश भर में आयोजित किए जा रहे हैं.

27 जनवरी 2023 को प्रधानमंत्री प्रत्येक स्कूल में वर्चुअल तरीके से परीक्षा पर विस्तृत चर्चा करेंगे. सांसद ने जन जन तक प्रधानमंत्री के संदेश को पहुंचाने की मीडिया से अपनी बात कही है.

Trending news