गहलोत के दूत बनकर पायलट के बंगले पर पहुंचे मंत्री खाचरियावास, किरोड़ी भी पहुंचे
Advertisement

गहलोत के दूत बनकर पायलट के बंगले पर पहुंचे मंत्री खाचरियावास, किरोड़ी भी पहुंचे

Kirodi Lal Meena - Pratap Khachariyawas : पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बंगले के बाहर धरना दे रही वीरांगनाओं से गहलोत सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और मंत्री शकुंतला रावत मिलने पहुंची. जहां उन्होंने वीरांगनाओं की लगभग सारी मांगें मानने का आश्वासन दिया है.

गहलोत के दूत बनकर पायलट के बंगले पर पहुंचे मंत्री खाचरियावास, किरोड़ी भी पहुंचे

Kirodi Lal Meena - Pratap Khachariyawas : राजस्थान में पिछले एक सप्ताह से पुलवामा अटैक के शहीदों की वीरांगनाएं राजधानी जयपुर में धरना दे रही हैं. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बंगले के बाहर धरना दे रही वीरांगनाओं से गहलोत सरकार के मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और मंत्री शकुंतला रावत मिलने पहुंची. जहां उन्होंने वीरांगनाओं की लगभग सारी मांगें मानने का आश्वासन दिया है. हालांकि इसके बाद भी वीरांगनाओं ने अपना धरना खत्म नहीं किया है. वीरांगनाओं का कहना है कि जब तक उन्हें सरकार कि ओर से लिखत आश्वासन नहीं मिलेगा, वो अपने घर नहीं जाएंगी. इस दौरान राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा भी वीरांगनाएं के साथ मौजूद रहे. 

प्रताप सिंह खाचरियावास ने वीरांगनाओं से मुलाकात के बाद कहा कि पुलिस ने शहीदों की पत्नियों के साथ जो व्यवहार किया है वो गलत है. वीरांगनाओं का सम्मान करना हमारी जिम्मेदारी हैं. इसके आलावा जो वीरांगनाओं की मांगें हैं उसमें सांगोद में 2 शहीदों की प्रतिमाएं लग गई हैं और उसमें वीरांगना अदालत चौराहे पर मूर्ति की डिमांड कर रही हैं उसमें भी रास्ता निकला जाएगा. 

बता दें कि जयपुर में सचिन पायलट के सरकारी आवास के बाहर पिछले दो दिनों से वीरांगनाएं धरने पर बैठी हुई हैं. दो पहले वीरांगनाओं ने सचिन पायलट से मुलाकात कर अपनी पीड़ा सुनाई थी, जिसके बाद पायलट ने सीएम गहलोत को इस मसले पर पत्र भी लिखा था, वहीं इससे पहले जयपुर के शहीद स्मारक पर भी वीरांगनाएं किरोड़ी लाल मीणा के साथ धरने पर बैठी हुई थी, किरोड़ी लगातार इन वीरांगनाओं  की आवाज उठा रहे हैं. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की विरांगनाओं के साथ हुए दुर्व्यवहार के मामले पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके साथ ही राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और किरोड़ी लाल मीणा से भी टेलीफोन के जरिये बातचीत की है. 

Trending news