कोटपुतली: नगर परिषद पार्क में धूमधाम से मनाया गया संविधान दिवस
Advertisement

कोटपुतली: नगर परिषद पार्क में धूमधाम से मनाया गया संविधान दिवस

Kotputli News: नगर परिषद पार्क में 73वां संविधान दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. पार्क में बाबा साहब की प्रतिमा के फाउंडेशन का निर्माण करवाया गया था. 

कोटपुतली: नगर परिषद पार्क में धूमधाम से मनाया गया संविधान दिवस

Kotputli, Jaipur News: देश का 73वां संविधान दिवस समारोह नगर परिषद पार्क में बड़े ही धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर पालिका पार्क में लगी संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुन: नवनिर्मित फाउंडेशन प्रतिमा का अनावरण भी बड़े ही जोश और उत्साह के साथ किया गया. 

उल्लेखनीय है कि पार्क में बाबा साहब की प्रतिमा के फाउंडेशन का निर्माण करवाया गया है. साथ ही, उसके ऊपर छतरी का निर्माण भी हुआ है. समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर बानसूर की पूर्व प्रधान मीना कुमारी ने शिरकत करते हुए कहा कि संविधान भारतवर्ष की आत्मा है, बाबा साहब ने इसका निर्माण कर करोड़ों लोगों को सम्मान से जीने का हक दिया.  

हम सभी को संविधान की पालना व इसकी रक्षा के लिए कार्य करना चाहिए. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ. अंबेडकर विचार मंच समिति के संभाग अध्यक्ष और डॉ. अंबेडकर रत्न बौद्धिष्ट सीएम वर्मा ने कहा कि सदियों में बाबा साहब जैसा महामानव जन्म लेता है. इस मौके पर अतिथियों ने मूर्ति को लेकर किए गए प्रयासों के लिए वर्मा का आभार भी व्यक्त किया. 

विशिष्ठ अतिथि के रूप में मनरेगा जयपुर के लोकपाल रामावतार, मीणा समाज के अध्यक्ष इंजी. दिनेश मीणा, सेवानिवृत नायब तहसीलदार मदन लाल वर्मा, डॉ. अंबेडकर विचार मंच समिति के प्रदेश महासचिव बीएल महरड़ा, छात्रसंघ अध्यक्ष अतुल खारड़िया और अंबेडकर विचार मंच के पूर्व अध्यक्ष रत्तिराम जीलोवा ने भी विचार व्यक्त किए. कार्यक्रम में शिरकत करते हुए रोहतक से आए अंतर्राष्ट्रीय बहुजन संगीत सम्राट मंजीत मेहरा व सहारनपुर (यूपी) से आई राष्ट्रीय मिशनरी कलाकार सविता अंबेडकर ने भी आकर्षक प्रस्तुती दी. 

कार्यक्रम का संचालन चिरंजी लाल आर्य व करण सिंह गोपालपुरा ने किया. इस मौके पर फूलचंद वर्मा, हरिपाल वर्मा, रामावतार आर्य, सहायक विकास अधिकारी रूपेन्द्र, गंगादीन, दुलीचंद आर्य, दीपचंद आर्य, पार्षद कपिल चौहान, छोटेलाल सामरिया, नत्थुराम आर्य, कबुल चंद, विक्रम वर्मा, जितेन्द्र, बिल्लूराम, बृजमोहन समेत सैकड़ो की संख्या में अन्य मौजूद रहे. 

Reporter- Amit Yadav 

Trending news