Kotputli: 12 दिन बाद भी हत्या का खुलासा ना होने पर शहरवासियों ने निकाला कैंडल मार्च
Advertisement

Kotputli: 12 दिन बाद भी हत्या का खुलासा ना होने पर शहरवासियों ने निकाला कैंडल मार्च

Kotputli News: कोटपूतली के बड़ाबास मोहल्ले में देवउठनी ग्यारस की रात को विकास प्रजापत की संदिग्ध मृत्यु के मामले में परिजनों ने कैंडल मार्च निकाला. लोगों ने कोटपूतली के आजाद चौक पहुंचकर कैंडल जलाकर मृतक विकास प्रजापत को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Kotputli: 12 दिन बाद भी हत्या का खुलासा ना होने पर शहरवासियों ने निकाला कैंडल मार्च

Kotputli, Jaipur News: कोटपूतली के बड़ाबास मोहल्ले में देवउठनी ग्यारस की रात दोस्तों के साथ शादी में जाने की बात कहकर घर से निकले विकास प्रजापत की संदिग्ध मृत्यु के मामले में परिजनों ने कैंडल मार्च निकाला. परिजनों और सर्व समाज ने कोटपूतली के आजाद चौक पहुंचकर कैंडल जलाकर मृतक विकास प्रजापत को श्रद्धांजलि अर्पित की.

श्रद्धांजलि जुलूस में पूर्व विधायक रामस्वरूप कसाना, भाजपा नेता मुकेश गोयल सहित अनेक पार्षद और जनप्रतिनिधियों ने शामिल होकर श्रद्धांजलि जुलूस को समर्थन दिया व मृतक विकास के हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार कर परिजनों को न्याय दिलाने की मांग की.

मृतक विकास की बहन सीमा ने आरोप लगाया कि घटना को 12 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस घटना का खुलासा नहीं कर पाई है. मृतक विकास की छाती और पैरों पर चोट के निशान थे. रस्सीनुमा चीज से बांधे जाने के निशान थे, साथ ही मृतक के अंडर गारमेंट्स, जूते और मोबाइल भी गायब थे.

यह भी पढ़ेंः सनक: पत्नी को दूसरे की बाइक पर जाता देख, पति ने मोटरसाइकिल चालक को मार दी गोली

परिजनों का आरोप है कि पुलिस जानबूझकर जांच को भटका रही है. मृतक की मौत पिलर गिरने से होना बता रही है, जबकि मृतक के शरीर के चोट के निशान और अन्य सबूत मृतक की हत्या होने की ओर इशारा कर रहे हैं. परिजनों की तरफ से थाने में मृतक के दोस्तों के खिलाफ हत्या का नामजद मामला दर्ज करवाया हुआ है.

जानकारी में सामने आया है कि शुक्रवार 4 नवंबर की रात, मृतक सहित आठ दोस्त एक साथ, एक ही जगह मौजूद थे. पुलिस ने छानबीन में मृतक विकास के घर से कुछ ही दूरी पर एक दूसरे मकान पर सभी दोस्तों की मौजूदगी जाहिर की है. यह मकान निर्माणाधीन है और इसकी छत पर निर्माण सामग्री भी पड़ी हुई है. जहां समीप के ही एक खाली प्लाट से पुलिस ने मृतक विकास के जूते और एक बिजली का मोटा तार भी बरामद किया है.

थानाधिकारी सवाई सिंह के बताए अनुसार थाना पुलिस तत्परता से मामले की छानबीन में जुटी हुई है. लेकिन परिजन पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं. परिजनों का आरोप है कि मौके पर एफएसएल टीम को 5 दिन बाद बुलाया गया, जिसके बीच बारिश आ चुकी थी, ऐसे में घटनास्थल से साक्ष्य मिटने की आशंका है.

वहीं, पुलिस ने अभी तक आरोपियों से मृतक का मोबाइल और अंडर गारमेंट्स भी बरामद नहीं किए हैं. परिजनों का आरोप है कि पुलिस मृतक के पैरों और छाती पर रस्सी जैसी चीज से बांधे जाने के निशानों को नकार रही है जबकि तस्वीरों में यह निशान साफ दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में अब यह देखना होगा कि कोटपूतली पुलिस विकास की मौत की गुत्थी सुलझा पाती है या फाइल परिजनों के आरोप अनुसार एफआर लगाकर दफन कर दी जाएगी.

मृतक के परिजनों ने 2 दिन पहले क्षेत्रीय विधायक और गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव से मिलकर मदद की गुहार भी लगाई थी . मृतक विकास की बहन सीमा ने बताया कि गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव को मृतक विकास से जुड़े एक-एक तथ्यों के बारे में करवाया गया है. गृह राज्य मंत्री यादव ने पुलिस प्रशासन को सभी तथ्यों की गहनता से जांच करते हुए मामले का शीघ्र खुलासा करने को कहा है.

Reporter- Amit Yadav

Trending news