कोटपूतली न्यूज : स्वतंत्र निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए,संभागीय आयुक्त ने किया क्षेत्र का दौरा
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1930882

कोटपूतली न्यूज : स्वतंत्र निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए,संभागीय आयुक्त ने किया क्षेत्र का दौरा

कोटपूतली : संभागीय आयुक्त ने कलेक्ट्रेट सभागार में कोटपूतली-बहरोड़ जिले के अधिकारियों के साथ विधानसभा  चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को  कहा,असमाजिक तत्वों एवं आम मतदाताओं में भय पैदा करने वाले अपराधियों को चिन्हित कर उन्हें पाबंद की कार्यवाही समय पर पूरी करें.

 

कोटपूतली न्यूज : स्वतंत्र निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए,संभागीय आयुक्त ने किया क्षेत्र का दौरा

कोटपूतली : संभागीय आयुक्त आरूषी(Aarushi) आज कोटपूतली-बहरोड़ जिले के दौरे पर रहीं. मलिक ने कहा कि सभी अधिकारी स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कराने के लिए सक्रियता से कार्य करते हुए चुनाव आयोग के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करें.

 विधानसभा चुनाव की तैयारियों को गंभीरता से ले
संभागीय आयुक्त ने कलेक्ट्रेट सभागार में कोटपूतली-बहरोड़ जिले के अधिकारियों के साथ विधानसभा  चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को  कहा,असमाजिक तत्वों एवं आम मतदाताओं में भय पैदा करने वाले अपराधियों को चिन्हित कर उन्हें पाबंद की कार्यवाही समय पर पूरी करें.
 वहीं जिला कलक्टर शुभम चौधरी, जिला पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा, सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे.  संभागीय  आयुक्त ने कहा कि विधानसभा  चुनाव की तैयारियों को सभी अधिकारी गंभीरता  से लेते हुए आयोग की मंशानुरूप सभी कार्यों को समयबद्ध रूप से पूरा करें. 

इसे पढ़े : पानी नहीं तो चुनाव का करेंगे बहिष्कार,किसानों ने प्रशासन को दी चेतावनी

उन्होंने कहा कि भयग्रस्त क्षेत्रों में उपखण्ड अधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक मतदान केन्द्रवार भ्रमण कर आम-मतदाताओं से संवाद करें. उन्हें जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रबंधों की जानकारी देकर निर्भीक मतदान के लिए प्रेरित करें. साथ ही कहा असमाजिक तत्वों एवं आम मतदाताओं में भय पैदा करने वाले अपराधियों को चिन्हित कर उन्हें पाबंद की कार्यवाही समय पर पूरी करें.

वाहनों की जांच कर प्रभावी कार्यवाही
संभागीय आयुक्त ने कानून व्यवस्था की दृष्टि से सभी मतदान केन्द्रों का संयुक्त भ्रमण कर आंकलन करने, क्षेत्र में तैनात उड़न दस्ता दल को सक्रिय करते हुए अन्तर्राज्यीय सीमाओं से आने वाले वाहनों की जांच कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए. 
 उन्होंने जिले में सड़क मार्गों पर स्थित टोल नाकों के पास FST  टीम, परिवहन विभाग एवं वाणिज्य कर विभाग से वाहनों की जांच कराकर संयुक्त कार्यवाही करने के भी दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्र में डेडीकेटेड सर्विस सेंटर स्थापित किए जाएं तथा प्रमुख आठ अनिवार्य सेवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली तथा उन्हें पूरा करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए.

यह भी पढ़े : प्रियंका गांधी के बाद सीएम अशोक गहलोत ने साधा मोदी पर निशाना

Trending news