विधायक के सामने बोली बिलखती मां- साहब! घर का चिराग बुझ गया, अब कैसे करेंगे गुजारा?
Advertisement

विधायक के सामने बोली बिलखती मां- साहब! घर का चिराग बुझ गया, अब कैसे करेंगे गुजारा?

Jamwa Ramgarh, Jaipur: साहब! घर का इकलौता चिराग बुझ गया, अब घर का गुजर बसर कैसे होगा. यह पीड़ा गठवाड़ी सड़क हादसे में छात्र राहुल सैनी की मौत के बाद परिजनों को ढांढस बंधाने आए जमवारामगढ़ विधायक गोपाल मीणा और प्रधान रामफूल गुर्जर सहित अधिकारियों को पीड़ित परिवारजनों ने बताई है. 

 

विधायक के सामने बोली बिलखती मां- साहब! घर का चिराग बुझ गया, अब कैसे करेंगे गुजारा?

Jamwa Ramgarh: Jaipur: साहब! घर का इकलौता चिराग बुझ गया, अब घर का गुजर बसर कैसे होगा. यह पीड़ा गठवाड़ी सड़क हादसे में छात्र राहुल सैनी की मौत के बाद परिजनों को ढांढस बंधाने आए जमवारामगढ़ विधायक गोपाल मीणा और प्रधान रामफूल गुर्जर सहित अधिकारियों को पीड़ित परिवारजनों ने बताई है. परिजनों ने बताया कि मृतक छात्र राहुल सैनी के पिता की 2015 में बीमारी से मृत्यु हो गई थी. मृतक कक्षा 9 और 11वीं में पढ़ने वाली दो छोटी बहनों का इकलोता बड़ा भाई था और फिलहाल मृतक युवक की विधवा मां मजदूरी कर परिवार का गुजारा कर रही है. 

विधायक मीणा ने पीड़ित परिवारजनों से सरकार द्वारा हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया, इसके बाद विधायक मीणा ने मृतक छात्र अनीश सैनी और संतोष सैनी के परिवार जनों से मिलकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक को सड़क हादसों में कमीं लाने के लिए कोई ठोस कदम उठाने की मांग की, जिस पर विधायक ने जल्द सड़क को फोरलाइन करवाने के लिए केन्द्र सरकार को लेटर लिखने और यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करवाने की बात कही है. 

वहीं चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना द्वारा मृतक के परिजनों को पांच लाख की सहायता जल्द दिलवाने के लिए अधिकारियों को कहा और मौके पर जमवारामगढ़ एसडीएम चिमनलाल मीणा, सीओ शिवकुमार भारद्वाज, तहसीलदार राकेश मीणा, थाना प्रभारी रामधन सांडीवाल, नायब तहसीलदार घनश्याम देवल, धौला सरपंच प्रकाश गोडल्या, निम्स यूनिवर्सिटी के निदेशक पंकज सिंह, पटवारी राहुल जांगिड़ सहित अन्य लोग मौजूद थे.

घटनास्थल का लिया जायजा
मनोहरपुर दौसा हाइवे पर गठवाड़ी कस्बे के समीप सोमवार को पिकअप से हुई दुर्घटना के बाद बुधवार को सीओ जमवारामगढ़ शिवकुमार भारद्वाज रायसर थाना प्रभारी के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. सीओ ने थाना प्रभारी से दुर्घटना की जानकारी लेकर मौका मुआयना किया और इसके बाद हादसों में कमीं लाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

पीड़ित परिवार को दी आर्थिक सहायता
अजबपुरा स्थित महाराजा सूरजमल कॉलेज में पढ़ने वाले तीनों मृतकों के परिवार को कॉलेज प्रशासन की ओर से प्रत्येक परिवार को 11 हजार की आर्थिक सहायता राशि दी गई. कॉलेज निदेशक रघुवीरसिंह चौधरी ने बताया कि मृतक राहुल सैनी के लिए विद्यार्थियों ने 8 हजार 670 रूपये एकत्रित कर दिए है. वहीं कॉलेज प्रशासन मृतक राहुल सैनी की दो बहनों की शादी में 51 हजार की आर्थिक मदद करने के साथ दोनों बहनों को अपने कॉलेज में निशुल्क अध्ययन करवाने की घोषणा की. इससे पहले कॉलेज के सभी विद्यार्थियों ने यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई. मौके पर गठवाड़ी सरपंच बाबूलाल मीणा, पंसस दीपक शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे.

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में दिखी 'पीली ओढ़नी वाली महिला', इंटरनेट पर वायरल

दूसरे दिन 9 पिकअप सहित 12 वाहन जब्त
हाइवे पर बढ़ती सड़क दुर्घटना के बाद यातायात पुलिस ने सख्ताई दिखाना शुरू कर दिया है. हाइवे पर दूसरे दिन हाइवे चेतक प्रभारी शिवकरण और इंटरसेप्टर प्रभारी सुनीता सैनी ने तेज रफ्तार से दौड़ने वाली 9 पिकअप सहित 12 वाहन जब्त किए है. इसके अलावा यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 28 वाहनों के चालान भरे. पुलिस की कार्रवाई के बाद हाइवे से ओवरस्पीड में गुजरने वाले वाहन चालकों में हड़कंप मचा हुआ है.

Reporter: Amit Yadav

खबरें और भी हैं...

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने भरी सभा में राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को दी ये नसीहत

Bizzare News : एक रात की ही क्यों होती किन्नर की शादी ?

लव ट्रायंगल में ‘लेडी डॉन' रेखा मीना ने करवाया दोस्त का मर्डर! देखें तस्वीरें

Trending news