Swach bharat Mission Jaipur: इंदौर को पछाड़ेगा जयपुर, स्वच्छता में बनेगा नंबर वन!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2040798

Swach bharat Mission Jaipur: इंदौर को पछाड़ेगा जयपुर, स्वच्छता में बनेगा नंबर वन!

नववर्ष के उपलक्ष्य पर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के तहत जयपुर व्यापार महासंघ का स्वच्छता अभियान. अभियान को चांदपोल बाजार व्यापार मंडल और नगर निगम के सहयोग से चांदपोल हनुमानजी मंदिर से स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया गया.

Swach bharat Mission Jaipur: इंदौर को पछाड़ेगा जयपुर, स्वच्छता में बनेगा नंबर वन!

Jaipur News: नववर्ष के उपलक्ष्य पर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के तहत जयपुर व्यापार महासंघ का स्वच्छता अभियान. अभियान को चांदपोल बाजार व्यापार मंडल और नगर निगम के सहयोग से चांदपोल हनुमानजी मंदिर से स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया गया. इस अभियान के तहत सभी व्यापारियों ने प्रतिष्ठानों के बाहर कचरा पात्र रखने और पूर्ण स्वच्छता रखने का संकल्प लिया.

जयपुर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि  स्वच्छता अभियान के तहत व्यापारियों के अलावा अन्य लोगों को भी स्वच्छता रखने के लिए प्रेरित किया गया. ,इस बार इंदौर को पीछे छोडते हुए पिंकसिटी जयपुर स्वच्छता सर्वेक्षण में नम्बर वन बनाये. जयपुर व्यापार मंडल चांदपोल बाजार को स्वच्छता के रूप में एक मॉडल बनाने का संकल्प लिया. ,साथ ही नगर निगम हेरिटेज को व्यापार मंडल पूरे सहयोग के लिए तैयार है. साथ ही इस अभियान में नगर निगम हेरिटेज आयुक्त राजेंद्र शेखावत ने बताया कि जयपुर के व्यापारियों के साथ घरों के आगे भी कचरा पात्र रखे ताकि कचरा सडक पर नहीं फैल सके.

साथ ही 22 जनवरी को अपने अपने घरों को दीपावली की तरह सजाए लगे की देश में दीपावली मनाई जा रही हो. इस स्वच्छता अभियान के दौरान नगर निगम हेरिटेज के उपायुक्त और पार्षद भी साथ रहे. जयपुर व्यापार महासंघ के पदाधिकारी और चांदपोल बाजार व्यापार मन्डल के महामंत्री घनश्याम भूतडा, उपाध्यक्ष अचल जैन, कृष्ण अवतार अग्रवाल,चेतन अग्रवाल, विजय अग्रवाल, कल्याण सहाय गर्ग "सागर", किशोर बागड़ा, मनोज शर्मा, नरेश शर्मा  समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- 

इन तरीकों से रखें आंतों का ख्याल, पेट की बीमारियां नहीं करेंगी परेशान

झाड़ू-पोछा लगाने से भी सेहत रहती है दुरुस्त, जानिए 7 दमदार फायदे

Trending news