Jaipur: वाणिज्य कर विभाग की राज्य स्तरीय बैठक,कोई भी कोताही नहीं बरतने के दिशा निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1951252

Jaipur: वाणिज्य कर विभाग की राज्य स्तरीय बैठक,कोई भी कोताही नहीं बरतने के दिशा निर्देश

Jaipur news:   राजस्व संग्रहण में आ रही चुनौतियों को लेकर वाणिज्य कर विभाग की राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक हुई.मुख्य आयुक्त रवि कुमार सुरपुर ने विभाग में चुनाव के दौरान के जारी कार्यवाहियों के साथ राजस्व संग्रहण में भी कोई भी कोताही नहीं बरतने के दिशा निर्देश दिए.

वाणिज्य कर विभाग

Jaipur news:  त्योहारी सीजन और विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर राजस्व संग्रहण में आ रही चुनौतियों को लेकर वाणिज्य कर विभाग की राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक हुई.जयपुर में हुई इस बैठक में  मुख्य आयुक्त रवि कुमार सुरपुर ने विभाग में चुनाव के दौरान के जारी कार्यवाहियों के साथ राजस्व संग्रहण में भी कोई भी कोताही नहीं बरतने के दिशा निर्देश दिए. 

कार्यवाही का विवरण 15 नवंबर तक भेजने के आदेश 
मुख्य आयुक्त ने कहा कि एमनेस्टी स्कीम 2023 के तहत प्रकरणों का निस्तारण जल्द से जल्द करने निर्देश दिए. इसके साथ ही सभी सर्कल और जोनल अधिकारी सर्वे के कार्यों को गंभीरता से करने निर्देश दिए. सभी अधिकारी पूर्व में किए गए सर्वे की वर्तमान स्थिति और कारण बताओ नोटिस पर अब तक की गई कार्यवाही का विवरण 15 नवंबर तक मुख्यालय को भेजने के निर्देश दिए.सुरपुर ने कहा कि अधिकारी फ़ील्ड में जाएं और राजस्व में कमी आने के कारणों का पता लगाएं. 

इसे भी पढ़ें: राजस्थान के चुनावी रण में वसुंधरा-पायलट का जनसम्पर्क, शाह मामले में जांच के आदेश

fake taxpayers पर कार्रवाई के आदेश 
 फेक टैक्सपेयर्स (fake taxpayers) को चिन्हित करने की कार्रवाई को सजगता से करने के निर्देश दिए. मुख्य आयुक्त ने कोटा, गंगानगर अजमेर और बीकानेर में ट्रांसपोर्ट चेकिंग के कार्य की सराहना करते हुए अन्य सभी जोन को भी सक्रिय रूप से चुनाव में ई-वे बिल की जांच करने के निर्देश दिए. बैठक में अतिरिक्त आयुक्त केके सिंह, उत्साह चौधरी और ऋषभ मंडल के साथ सभी उपायुक्त और विभागीय अधिकारी मौजूद रहे.

रोजगार की नई संभावनाएं को तलाशने की कोशीश 
इस अवसर पर उत्साह चौधरी ने बेहतर कार्य पर बल दिया. चौधरी ने कहा कि जरूरी है कि अधिकारी रिप्स के विषय में अधिक से अधिक जानें और एंटरप्रेन्योरशिप (entrepreneurship) को बढ़ावा देते हुए रोजगार का दायरा बढ़ाने पर भी काम करें.एंटरप्रेन्योरशिप (entrepreneurship) को बढ़ावा देते हुए कहा की अधिकारियों का प्रयास और नई शिक्षा पद्धति मिलकर  प्रदेश में रोजगार की नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं.

इसे भी पढ़ें: आखिर पाकिस्‍तान से क्यों भर गया अंजू का मन? भारत आने को बेचैन

Trending news