Jaipur News: श्रावण माह में छोटी काशी में कावड़ियों की धूम, गलता जी के जल किया महादेव का जलाभिषेक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1783603

Jaipur News: श्रावण माह में छोटी काशी में कावड़ियों की धूम, गलता जी के जल किया महादेव का जलाभिषेक

Jaipur News: श्रावण माह के चलते शिवालय में जनसैलाब उमड़ा.  तड़के सुबह से ही शिवालयों के बाहर भक्तों की लंबी लंबी कतारें  लगनी शुरू हो गई थी. सोमवती अमावस्या पर दूसरा सावन का योग बनने से दूसरे सावन के सोमवार की महत्ता का खास बन गई थी. 

Jaipur News:  श्रावण माह में छोटी काशी में कावड़ियों की धूम, गलता जी के जल किया महादेव का जलाभिषेक

Jaipur News: श्रावण माह के चलते शिवालय में जनसैलाब उमड़ा.  तड़के सुबह से ही शिवालयों के बाहर भक्तों की लंबी लंबी कतारें  लगनी शुरू हो गई थी. सुबह जैसे ही शिव मंदिर के पट खुले पूरा वातावरण बाबा भोलेनाथ के जयकारे गूंजने लगा था.   बता दे कि सोमवती और हरियाली अमावस्या होने के चलते शिव मंदिरों में ज्यादा भीड़ उमड़ी हुई थी.

यह भी पढ़ेंः जालोर- सावन में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे नीलकंठ महादेव मंदिर , परिवार समेत किया जलाभिषेक

 झारखंड महादेव मंदिर में हुआ जलाभिषेक
 जयपुर के ताड़केश्वर और झारखंड महादेव सहित अन्य शिवालयों में भक्तों ने भगवान शिव की पूजा आराधना कर आशीर्वाद मांगा. झारखंड महादेव मंदिर के पुजारी ने बताया कि  आज के दिन भगवान शिव से मांगने पर मनोकामना पूर्ण होती है. इस कारण से मंदिरों में सुबह से ही शिव भक्तों का तांता लगा हुआ रहा.सोमवती अमावस्या होने के  कारण  अधिक मास भी आज से ही लगा है और यह अधिक मास अगली आने वाली अमावस्या तक रहेगा. इसके बाद दो और सावन सोमवार मनाए जाएंगे.

छोटी काशी हुई शिवमयी
वहीं दूसरी ओर  जयपुर शहर के गलता तीर्थ से जल लेकर आने कावड़ियों ने भी  छोटी काशी कहे जाने वली शिवनगरी  में कावड़ यात्रा निकाली. जयपुर शहर के अनेकों मंदिर में कांवड़ियों ने भगवान शिव को जल अर्पित कर मनोकामना मांगी.  सावन सोमवार  होने के कारण जयपुर शहर में चारों ओर कावड़ यात्रा की धूम देखने को मिली. सुबह से ही पीत वस्त्र धारण कर कावड़िए पवित्र गलताजी से जल लेकर कल सुबह रवाना हुए और शहर के विभिन्न मंदिरों में समोवार को  शिवालयों  में जाकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया. इसके साथ भक्तों ने महाकाल को दूध, जल, बिलपत्र सहित अनेक सामग्री से उनका  अभिषेक  किया. दोपहर के बाद भगवान शिव का अलौकिक श्रृंगार और भजन संध्या के कार्यक्रम आयोजित हो रहे है.

यह भी पढ़ेंः  धौलपुर में छत पर सो रही महिला के साथ युवक ने दुष्कर्म का किया प्रयास, चिल्लाने पर सिर पर पैर रखकर भागा

Trending news