Jaipur News: श्रीमद् भागवत कथा के समापन अवसर पर सम्मान समारोह आयोजित, इनका हुआ सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1579510

Jaipur News: श्रीमद् भागवत कथा के समापन अवसर पर सम्मान समारोह आयोजित, इनका हुआ सम्मान

Jaipur News: जयपुर के बगरू में धर्म और सेवा सम्मान का संगम हुआ. आज श्रीमद् भागवत कथा के समापन के अवसर पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया. श्री बालाजी सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट व जनसहयोग से यह कार्यक्रम किया गया.

 

Jaipur News: श्रीमद् भागवत कथा के समापन अवसर पर सम्मान समारोह आयोजित,  इनका हुआ सम्मान

Jaipur News: जयपुर के बगरू के निकटवर्ती ग्राम पंचायत कलवाड़ा के गणतपुरा गांव स्थित श्री हनुमान मंदिर पारल्या नाड़ा में धर्म और सम्मान का अनोखा संगम देखने को मिला, श्री बालाजी सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट एवं ग्रामीणों के सहयोग से पिछले सात दिनों से आयोजित की जा रही संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा का जहां यज्ञ की पूर्णाहुति एवं प्रसादी भंडारे के साथ समापन हुआ,

वहीं इस दौरान संतो के सानिध्य में विभिन्न अवसरों पर सहयोग देने वाले भामाशाहों, क्षेत्र के प्रतिभावान विद्यार्थियों, किसान और आमजन की उन्नति के लिए काम करने वाले समाजसेवकों का माल्यार्पण कर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया. रामसागर नेवटा बांध से निकलने वाली नेहरों के सुदृढ़ीकरण के विशेष सहयोग देने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों का भी सम्मान कर आभार प्रकट किया गया.

समिति के रमेश चलावरिया ने बताया कि कथावाचक मनीष कृष्ण महाराज मालाधारी अखाड़ा श्रीधाम वृन्दावन ने विगत सात दिन तक आयोजित संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा के दौरान श्रद्धालुओं को श्रीमद्भागवत कथा की कलयुग में महत्ता समझाई और भगवान शिव, राम, कृष्ण आदि से जुड़े विभिन्न प्रसंगों का सुंदर वर्णन कर मानव जीवन में धर्म के महत्त्व को समझाया. उन्होंने सभी से भक्ति मार्ग पर चलने और सत्कर्म करते हुए जीवन यापन करने का आह्वान किया.

 श्रीमद् भागवत कथा के समापन के अवसर पर यज्ञ का आयोजन किया गया, जिसमे धर्मपारायण जोड़ों ने सपरिवार आहुतियां देकर पुण्य अर्जित किया. उन्होंने कहा कि जहां यज्ञ से वातावरण शुद्ध होता है, इससे देवताओं और मनुष्य के आत्मिक बल में वृद्धि भी होती है. व्यक्ति में धार्मिक आस्था जागृत होती है.

इस दौरान हवन कुण्ड में मुख्य वेदी सहित के यजमान सहित 11 जोड़ों ने यज्ञ में आहुतियां दीं. इस अवसर जहां कई अखाड़ों और आश्रमों से आए संतो का सानिध्य मिला. 

वहीं, जनप्रतिनिधियों के रूप में बगरू विधायक गंगा देवी, पूर्व विधायक कैलाश वर्मा, पंचायत समिति सदस्य कमल डागर, कलवाड़ा सरपंच रामदयाल वर्मा, देवलिया सरपंच प्रतिनिधि कमल चौधरी, बन्नालाल चलावरिया, लाला राम भाखर, कैलाश चौधरी, प्रह्लाद चौधरी, राजू चौधरी, पुरुषोत्तम शर्मा, पवन चलावरिया सहित अन्य ग्रामवासी मौजूद रहें.

Reporter- Amit Ydava

Trending news