उदयपुर ट्रेन ट्रैक ब्लास्ट केस में गिरफ्तार आरोपी के घर से मिला विस्फोटक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1449084

उदयपुर ट्रेन ट्रैक ब्लास्ट केस में गिरफ्तार आरोपी के घर से मिला विस्फोटक

Jaipur News: उदयपुर के रेलवे ओवर ब्रिज पर विस्फोट की घटना के मामले में गिरफ्तारअभियुक्त अंकुश सुहालका के घर से भारी मात्रा में छिपाए गए विस्फोटक को जब्त किया गया.

उदयपुर ट्रेन ट्रैक ब्लास्ट केस में गिरफ्तार आरोपी के घर से मिला विस्फोटक

Jaipur News, जयपुर: एटीएस द्वारा ग्राम ओडा थाना जावर माइंज जिला उदयपुर में स्थित रेलवे ओवर ब्रिज पर विस्फोट की घटना के मामले में गिरफ्तार अभियुक्त अंकुश सुहालका और बिहारीलाल सुहालका को जिला एवं सत्र न्यायाधीश उदयपुर में पेश कर 4 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है. 

जांच के दौरान अभियुक्त अंकुश सुहालका की सूचना के आधार पर उसके अंबामाता घाटी तीतरडी उदयपुर स्थित मकान से अभियुक्त धूलचंद मीणा को विस्फोटक देने के स्थान की तस्दीक की जाने के पश्चात उसके पिता अभियुक्त बिहारीलाल की सूचना के आधार पर उसी मकान से भारी मात्रा में छिपाए गए विस्फोटक को जब्त किया गया. 
 
अभियुक्त बिहारीलाल की सूचना पर उसके मकान में बने दो रोशनदानों में बने आलों में छिपा कर रखे गए कुल 64 डेटोनेटर, 17 कार्ट्रिज (गुल्ले/छड़ें), 22 बंडल फ्यूज वायर (प्रत्येक में लगभग 7 मीटर वायर) और 1 बंडल कोर्टेक्स वायर (लगभग 100 मीटर) एटीएस द्वारा जब्त किया गया है. 

ये बरामद सामान प्रथम दृष्टया घटनास्थल पर मिले विस्फोटकों के अवशेषों के समान ही पाया गया है. मौके से जब्त शुदा सामान के सैंपल एफएसएल भिजवाए जाकर परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त की जाएगी. 

गिरफ्तार अभियुक्त बिहारीलाल से किए गए अनुसंधान से उसके द्वारा लंबे समय से अवैध विस्फोटकों का विक्रय स्थानीय व्यक्तियों को किए जाना पाया गया है. इसी सूचना के आधार पर मुख्य अभियुक्त धूलचंद भी बिहारीलाल सुहालका के बेटे अंकुश सुहालका से विस्फोट में काम में लिए गए डेटोनेटर, गुल्ले और फंसे वायर लेकर गया था. 

Trending news