Jaipur: महावीर जैन सेंटर पर क्राइम ब्रांच की छापेमारी,वाहनों के फिटनेस सेंटर पर बड़े स्तर पर खानापूर्ति
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1496008

Jaipur: महावीर जैन सेंटर पर क्राइम ब्रांच की छापेमारी,वाहनों के फिटनेस सेंटर पर बड़े स्तर पर खानापूर्ति

शाहपुरा कस्बे में बड़ी कार्रवाई करते हुए महावीर फिटनेस सेंटर पर छापेमारी की. वाहनों के फिटनेस सेंटरों पर बड़े स्तर पर खानापूर्ति और अनियमितता बरती जा रही थी. बिना वाहनों के मौके पर आए ही फिटनेस प्रमाण पत्र जारी कर दिए गये.

फिटनेस सेंटर पर बड़े स्तर पर धांधली.

Jaipur News: क्राइम ब्रांच टीम ने शाहपुरा कस्बे में बड़ी कार्रवाई करते हुए महावीर फिटनेस सेंटर पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान टीम को सेंटर पर कई अनियमितताए मिली है. टीम ने फिटनेस सेंटर से वाहनों की फिटनेस संबंधी दस्तावेजों की जांच की है. वहीं वाहनों के फिटनेस सेंटरों पर बड़े स्तर पर खानापूर्ति और अनियमितता बरती जा रही थी. बिना वाहनों के मौके पर आए ही फिटनेस प्रमाण पत्र जारी कर दिए गये.

इन अनियमितताओं को लेकर अपराध शाखा की टीम कार्रवाई कर रही है. इसके तहत एएसपी पुष्पेंद्र सिंह के सुपरविजन में निरीक्षक रामसिंह की टीम शाहपुरा पहुंची और शहर के राजपुरा पुलिया के पास स्थित महावीर जैन फिटनेस सेंटर पर कार्रवाई की.

 कार्रवाई के दौरान टीम को यहां कई प्रकार की अनियमितता मिली. टीम ने मौके से दस्तावेजों को जब्त किया है और परिवहन विभाग के जिला परिवहन अधिकारी को मौके पर बुलाकर जांच प्रक्रिया शुरू की. जानकारी के मुताबिक अपराध शाखा के एडीजी रविप्रकाश मेहरड़ा को फिटनेस सेंटरों पर बरती जाने वाली अनियमितताओं के बारे में शिकायत मिली थी. इस पर एडीजी मेहरड़ा ने एएसपी पुष्पेंद्र सिंह के सुपरविजन में टीम गठित की. इसके तहत निरीक्षक रामसिंह के नेतृत्व में एक टीम शाहपुरा के महावीर जैन फिटनेस सेंटर पर पहुंची और जांच शुरू की. जांच के दौरान टीम को सेंटर पर 9 वाहनों के फिटनेस संबंधी रिकॉर्ड मिला. 

रिकॉर्ड को चेक किया तो उनमें कई प्रकार की अनियमितताए मिली. निरीक्षक रामसिंह ने बताया कि फिटनेस संबंधी दस्तावेजों की गहनता से जांच की गई तो किसी भी गाड़ी के यहां मौके पर नहीं आना पाया गया. साथ ही वाहन के फिटनेस जांच के लिए मौजूद रहने वाला निरीक्षक भी मौजूद नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- Rajsamand News: आमेट पुलिस ने 6 पिस्टल व 25 कारतूस के साथ 3 को दबोचा, MP का निकला हथियार सप्लायर

वाहनों के फिटनेस जांच के दौरान भरे जाने वाला प्रपत्र भी अपूर्ण पाए गए. इस पर परिवहन विभाग के डीटीओ आरसी मीणा को मौके पर बुलाया गया और दस्तावेजों की जांच की गई. टीम की कार्रवाई देर शाम तक जारी रही. इस दौरान टीम में एएसआई दुष्यंत सिंह, हैड कांस्टेबल रामेश्वर, शंकरलाल, मदनलाल, शाहिद, रविन्द्र करणी और कृष्णगोपाल शामिल रहे.

Reporter-Amit Yadav

Trending news