कोटपूतली में मास्टर प्लान मामले में कोर्ट का स्टे हटा, फिर चला प्रशासन का पीला पंजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1502217

कोटपूतली में मास्टर प्लान मामले में कोर्ट का स्टे हटा, फिर चला प्रशासन का पीला पंजा

kotputli News: कोटपूतली में मास्टर प्लान को लेकर फिर एक बार पीला पंजा चलता नजर आया. 4 माह पहले कोटपूतली के मुख्य मार्गों पर मास्टर प्लान लागू करने के चलते शहर के मुख्य मार्गों पर से रास्ते मे आने वाली संरचनाओं को लेकर तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई थी. 

कोटपूतली में मास्टर प्लान मामले में कोर्ट का स्टे हटा, फिर चला प्रशासन का पीला पंजा

JaiPur, kotputli: कोटपूतली में मास्टर प्लान को लेकर फिर एक बार पीला पंजा चलता नजर आया. 4 माह पहले कोटपूतली के मुख्य मार्गों पर मास्टर प्लान लागू करने के चलते शहर के मुख्य मार्गों पर से रास्ते मे आने वाली संरचनाओं को लेकर तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई थी. जिसमे पूरे बाजार और आम रास्ते से दुकाने और बिल्डिंगो को ध्वस्त कर दिया गया था. लेकिन इस बीच 10-11 व्यापरियों और मकान मालिकों द्वारा हाईकोर्ट से स्टे लेकर आ गए. जिस कारण नगरपरिषद और प्रसाशन को उन संरचनाओं को छोड़ना पड़ा. जिसके बाद 3 दुकानों और मकानों से DLB से स्टे हटने के बाद आज फिर से तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई.

यह भी पढ़ें- अंगूठा लगवा कर डीलर ने लोगों को नहीं दिया 3 माह से राशन, अधिकारियों ने किया सस्पेंड

जानकारी के अनुसार कोटपूतली में मास्टर प्लान लागू करने को लेकर बाजार में 4 माह पहले हुई तोड़फोड़ की कार्रवाई के बाद कुछ व्यापारीयों और मकान मालिकों के द्वारा कोर्ट से स्टे लाने के बाद करीब 10-11 सरंचनाओं को बीच मे छोड़ना पड़ा जिसके बाद शहर में किसी प्रकार का काम नहीं हुआ. बल्कि आवागमन से लेकर शहर की सभी सुगम व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई. 4 महीन पहले मिले कोर्ट स्टे को निरस्त होने के बाद आज फिर से नगरपरिषद एक्शन मोड़ में नजर आई जिसके बाद अल सुबह से ही नगरपरिषद के लवाजमे के साथ प्रसाशनिक पुलिस के अधिकारियो सहित पुलिस के भारी जाप्ते के साथ तीन सरंचनाओं को ध्वस्त किया गया. 

यह भी पढ़ें- जयपुर में एक लाख कर्मचारी 23 जनवरी को महा आक्रोश रैली निकालकर करेंगे सरकार का विरोध

SDM ऋषभ मंडल ने बताया आज तीन सरंचनाओं कोर्ट स्टे हटने के बाद तोड़ा गया गया. और अभी अन्य सरंचनाओं का भी कोर्ट से जल्द ही स्टे हट जायेगा जिस पर भी जल्द ही करवाई कर पूरे रास्तों को साफ कर सुगम व्यवस्थाये कर दी जायेगी सड़क और नालों का निर्माण कर आवागमन की उत्तम व्यस्था की जायेगी. वहीं नगरपरिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा ने बताया जैसे आज कार्रवाई की गई है वैसे ही आगे और सरंचनाओं से कोर्ट स्टे हटने के बाद साफ कर दिया जाएगा. और रास्तों को साफ सुंदर कर सड़क का निर्माण किया जाएगा. 

साथ ही पुरानी नगरपालिका से लेकर उपखण्ड कार्यलाय तक भी रास्ते चौड़े किये जायेंगे जिसको लेकर सभी को पहले नोटिस दे दिये गये. अगले वीक तक इस पर भी कार्रवाई कर दी जाएगी. इस मौके पर SDM ऋषभ मंडल ACM सूर्यकांत शर्मा, तहसीलदार अभिषेक सिंह, ASP विद्याप्रकाश, DYSP कोटपूतली गौतम जैन, DYSP संजीव चौधरी , सहित करीब 7 थानों के थानाधिकरियो सहित भारी जाप्ता मौके पर मौजूद रहा.

Reporter- Amit Yadav

Trending news