Jaipur News: CGST विभाग ने प्रदेशभर में टैक्स चोरी मामले में 10 करोड़ रुपये का रेवन्यू वसूला गया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1999560

Jaipur News: CGST विभाग ने प्रदेशभर में टैक्स चोरी मामले में 10 करोड़ रुपये का रेवन्यू वसूला गया

Jaipur News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता की पालना में सीजीएसटी विभाग द्वारा टैक्स चोरी मामले में 10 करोड़ रूपये का रेवन्यू वसूला गया.

सीजीएसटी विभाग द्वारा कार्रवाई.

Jaipur News: राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता की पालना में सीजीएसटी विभाग द्वारा टैक्स चोरी मामले में 10 करोड़ रूपये का रेवन्यू वसूला गया. राजस्थान विधानसभा चुनाव का फायदा उठाते हुए प्रदेश से अवैध रूप से माल परिवहन किया जा रहा था, लेकिन केंद्रीय वस्तु एवं सेवाकर विभाग राजस्थान की तैनात टीमों की सतर्कता द्वारा 145 ट्रकों में टैक्स चोरी कर अवैध माल परिवहन किया जा रहा था.

CGST विभाग द्वारा 10 करोड़ रूपये का रेवन्यू वसूला गया

 

इन सभी मामलों में सीजीएसटी विभाग ने कार्रवाई कर जुर्माना समेत 10 करोड रूपये की राशि वसूल की गई. सीजीएसटी के मुख्य आयुक्त महेंद्र रंगा ने बताया कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान सीजीएसटी विभाग ने प्रदेश सीमा समेत हाईवे पर तैनात टीमों की सहायता से टैक्स चोरी के अवैध माल को परिवहन होने से रोकने में बड़ी कार्रवाई की थी.

ट्रकों द्वारा टेक्स चोरी कर अवैध रूप से पान मसाला, तम्बाकू, आयरन, लोहे के स्क्रैप,सुपारी, टाइल्स और ग्रेनाइट बिना जीएसटी के माल परिवहन किया जा रहा था. विभाग ने चुनावों में करीब 145 मामले बनाकर 10 करोड़ रूपये की वसूली की गई.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Richest MLA: राजस्थान की जनता ने 199 में से 169 करोड़पति MLA चुने , ये BJP विधायक है अरबपति

इन चुनावों में कंपनियों ने टैक्स चोरी का तरीका बदला है. ऐसे में टैक्स चोरी को रोकने के लिए सीजीएसटी विभाग ने भी काम करने के तरीके में बदलाव किया है ताकि टैक्स चोरी को रोका जा सके.

 

Trending news