Jaipur: आत्मदाह के मामले में न्यायिक कर्मचारियों का आंदोलन जारी, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Jaipur: आत्मदाह के मामले में न्यायिक कर्मचारियों का आंदोलन जारी, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

Jaipur News: जयपुर में शहर की निचली अदालत में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के न्यायिक अधिकारी के घर आत्मदाह के मामले को लेकर अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. गौरतलब है कि एनडीपीएस मामलों की विशेष अदालत में पदस्थापित कर्मचारी सुभाष मेहरा ने गत दस नवंबर को न्यायिक अधिकारी के घर की छत पर आत्मदाह कर लिया था.  

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur News: जयपुर में शहर की निचली अदालत में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के न्यायिक अधिकारी के घर आत्मदाह से जुडे मामले में अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारियों ने पांचवे दिन भी सामूहिक अवकाश जारी रखा. कर्मचारी घटना की सीबीआई जांच और न्यायिक अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच की मांग के साथ-साथ मृतक कर्मचारी के आश्रितों को पचास लाख रुपए का मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी की मांग करते हुए बीते पांच दिनों से सामूहिक अवकाश पर हैं. वहीं एक कर्मचारी की ओर से किए जा रहे आमरण अनशन को लेकर शहर के तीनों जिला एवं सत्र न्यायाधीश धरना स्थल पर पहुंचे और कर्मचारी के स्वास्थ्य की जानकारी ली.

इस दौरान कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. वहीं जिला अदालत में जाकर प्रदर्शन किया. संघर्ष समिति के अध्यक्ष बद्रीलाल चौधरी ने बताया कि धरने के बाद शहीद स्मारक तक रैली निकाली जाएगी. गौरतलब है कि एनडीपीएस मामलों की विशेष अदालत में पदस्थापित कर्मचारी सुभाष मेहरा ने गत दस नवंबर को न्यायिक अधिकारी के घर की छत पर आत्मदाह कर लिया था. सुभाष देरी होने पर न्यायिक अधिकारी के घर की छत पर बने कमरे में रुकता था. वहीं कर्मचारियों का कहना है कि उसकी हत्या की गई है, ऐसे में प्रकरण की सीबीआई जांच कराई जाए.

Reporter - Mahesh Pareek

खबरें और भी हैं...

Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा

पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर

Trending news