भारत इंटरनेट दिवस: AI की अपार क्षमताओं के विकास को बढ़ावा देता TiE दिल्ली-NCR
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1836517

भारत इंटरनेट दिवस: AI की अपार क्षमताओं के विकास को बढ़ावा देता TiE दिल्ली-NCR

TiE Delhi-NCR: भारत इंटरनेट दिवस (iDay2023) के 12वें सीजन  की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है,जिसमें वह तकनीकी जगत के प्रतिभाशाली एंटरप्रेन्योर्स को एक साथ लाएगा. इस आयोजन के जरिए  आईई दिल्ली-एनसीआर, भारत में AI में अपार संभावनाओं और क्षमताओं को तलाश करेगा.

India internet day 2023

TiE Delhi-NCR- राष्ट्रीय स्तर पर उद्यमिता को बढ़ावा देने वाला एक लीडिंग संस्थान टीआईई दिल्ली-एनसीआर, भारत इंटरनेट दिवस (iDay2023) के 12वें सीजन  की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसमें वह तकनीकी जगत के प्रतिभाशाली एंटरप्रेन्योर्स को एक साथ लाएगा. यह कार्यक्रम 24, 25 और 29 अगस्त 2023 को  आयोजित किया जाएगा ,जो भारत के प्रमुख स्टार्टअप केंद्रों - बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और भुवनेश्वर में  किया जाएगा. 

iDay एक ऐसे पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने के लिए प्रतिबद्धता है, जहां टेक्नोप्रेन्योर और निवेशक भारत के तकनीकी को हर दिशा में आगे बढ़ाने के लिए एकजुट होते हैं. इस साल iDay 2023 की थीम AI संचालित भारत: विज़न और रियलिटी है, जिसका उद्देश्य हमारे देश के लिए AI में अपार संभावनाओं और क्षमताओं को तलाश करना है.

भारत के भविष्य को  और बेहतरीन तरीके से  बनाने में देगा सहयोग

iDay का यह सेमिनार इस बात पर प्रकाश डालेगा कि AI आने वाले समय में भारत के भविष्य को  और बेहतरीन तरीके से कैसे टेक्नोफ्रीक  बनाने में सहयोग देगा.  क्योंकि यह  ग्राहक के अनुभवों को बेहतरीन तरीके से समझ कर उनमें नए नए तरीके से काम करने की क्रांति लाता है,इसके अलावा यह इसमें शामिल हो रही  प्रक्रियाओं को आसान करीके से बताना और आर्थिक विकास को बढ़ावा देते हुए स्टार्टअप और स्थापित कंपनियों के लिए आर्थिक विकास को बढ़ावा देता है. 

भारत इंटरनेट दिवस के 12वें संस्करण का  मुख्य विषय  एआई में चर्चाएं करना, नवाचार को बढ़ावा देना और सहयोग करना है, जिससे आने वाले समय में भारत  तकनीकी के क्षेत्र में उज्जवल भविष्य को आकार दे सके. इसलिए इस सेमिनार में बड़े बड़े  संस्थान निर्माता, तकनीकी जगत के दिग्गज वक्ताओं  को शामिल किया गया है. जिसमें  तकनीकी उद्योगी, लीडिंग टेक निवेशक और नीति निर्माता शामिल हैं.

 इसी के साथ  इसके विशेषज्ञ पैनल में कर्नाटक सरकार के माननीय आईटी/बीटी और ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री  प्रियांक खड़गे-,  जैसे दिग्गज शामिल होंगे.  इसके अलावा ओला कैब्स और ओला इलेक्ट्रिक  के  भाविश अग्रवाल,हवास इंडिया के ग्रुप सीईओ राणा बरुआ,वाणी कोला - एमडी, कलारी कैपिटल, अंकुर वारिकू - संस्थापक, वेबवेदा, प्रियंका गिल - ग्रुप सह-संस्थापक, गुड ग्लैम ग्रुप और सीईओ - गुड मीडिया कंपनी, पीयूष बंसल - सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी और  पिपुल ऑफिसर, लेंसकार्ट , दीप कालरा - संस्थापक और अध्यक्ष, मेक माई ट्रिप , राजन आनंदन - एमडी, पीक एक्सवी पार्टनर्स एंड सर्ज, आशीष महापात्र - सह-संस्थापक और सीईओ, ऑफबिजनेस और ऑक्सीज़ो. अंशू शर्मा - सह-संस्थापक और सीईओ, मैजिकपिन और कई अन्य.

वहीं इस अवसर iDay 2023 के बारे में  TiE दिल्ली-NCR की कार्यकारी निदेशक, गीतिका दयाल ने  कहा कि 2012 में TiE दिल्ली-NCR के जरिए आयोजित एक सफल आयोजन के बाद, भारत इंटरनेट दिवस पूरे पारिस्थितिकी तंत्र में हितधारकों के लिए बेहद जरूरी हो गया है. पिछले साल, भारत इंटरनेट दिवस (#iDay) का विस्तार करते हुए इसे दो महानगरों में शुरू किया था.  बेंगलुरु और दिल्ली-एनसीआर, जो देश की दो स्टार्टअप राजधानियों को आपस में जोड़ता है. जो दर्शाता है कि इस  विस्तार का अब अगला पड़ाव भुवनेश्वर है.  TiE दिल्ली-NCR  iDay को 3 स्टार्टअप हब में लाने के लिए TiE बैंगलोर और TiE भुवनेश्वर के साथ कोलेब्रेट किया है 

वहीं सेमिनार को बारें में बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस वर्ष का आयोजन एआई, नवाचार और जिम्मेदार विकास के बारे में बातचीत को बढ़ावा देने का वादा करता है.  एआई के लिए हम एक ऐसा मंच देने की कोशिश कर रहे है, जहां गेम-चेंजर्स भारत के तकनीकी भविष्य के प्रक्षेप पथ को आकार देने के लिए एकजुट हो सकते हैं." iDay 2023 भारत में इंटरनेट उद्योग के दिग्गजों से एक से अधिक स्तरों पर जुड़ने के लिए एक बेजोड़ मंच देता है. यह संस्थापकों के लिए दूरदर्शी नेताओं और अग्रणी स्टार्टअप्स के साथ जुड़ने और सार्थक सहयोग और साझेदारी को सीखने और बढ़ावा देने का एक शानदार अवसर है.

इसके जरिए स्टार्टअप संस्थापकों के लिए एक सफल मौका होगा, जिसमें वह  किसी अन्य बेहतरीन संस्थापकों , कोलेब्रेटर्स से घुलने मिलने का मौका मिलेगा. बैंक ऑन ब्रेकफास्ट', 'लंच विद लीडर्स' और 'लंच विद इन्वेस्टर्स' जैसी पहल की गई हैं. . साथ ही, इस साल भारत के चुनिंदा  एआई स्टार्टअप्स को एक शानदार  शोकेस के रूप में अपने तकनीकी और समाधान पेश करने का मौका मिलेगा. 

इस सम्मेलन स्टार्ट अप इंडिया, हवास मीडिया नेटवर्क इंडिया, पीकएक्सवी, माइक्रोसॉफ्ट, वैको बाइनरी सिमेंटिक्स, एसएपी, एडब्ल्यूएस, लुफ्थांसा, सीआरईडी, एसटीपीआई और ओडिशा सरकार द्वारा प्रायोजित है..

TiE दिल्ली-एनसीआर के भारत इंटरनेट दिवस के बारे में
अपनी शुरुआत से ही #iDay एक नेतृत्व सम्मेलन के रूप में  है जो उद्योग के लिए विज़न 2025 के आसपास बातचीत शुरू करना चाहता है. भारत में इंटरनेट  की सबसे रोमांचक सेमिनार होगाल उन संभावनाओं को  डिज़ाइन करेगा , जो इंटरनेट वर्तमान और भविष्य को देखता है. सम्मेलन में देश भर से सभी प्रमुख और प्रौद्योगिकी कंपनियों की भागीदारी रहेगी. इंडिया इंटरनेट डे 2023 के सह-अध्यक्ष - अंकुर वारिकू, प्रियंका गिल और सुप्रिया पॉल के साथ टीम अभिषेक गुप्ता, आलोक मित्तल, अरविंद झा, दीप कालरा, देव खरे, गौतम गांधी, करण मोहला, लतिका पाई, मितेन संपत, प्रशांतो के रॉय , राजन आनंदन, रजत गर्ग, राजेश साहनी, रवि गुरुराज, शेरीन भान, सुचिता सलवान और वाणी कोला ऐसे मशाल वाहक हैं जिन्होंने इस सम्मेलन को आयोजित किया जो भारत के इंटरनेट उद्योग की आवाज के रूप में उभरा है.

TiE दिल्ली-एनसीआर के संदर्भ में

TiE दिल्ली-एनसीआर TiE नेटवर्क के सबसे सक्रिय और जीवंत अध्यायों में से एक है. पिछले दो दशकों में इसने उद्यमियों और निवेशकों के लिए तेजी से सकारात्मक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में लगातार नेतृत्व किया है. पूरे वर्ष एक मजबूत सलाहकार समर्थन आधार, प्रमुख कार्यक्रमों और केंद्रित कार्यशालाओं के साथ, दिल्ली टीआईई दिल्ली-एनसीआर उद्यमियों का समर्थन करने के लिए एक व्यापक कार्यक्रम आयोजित करता है. इनमें TiEcon, स्टार्टअप एक्सपो, TiE इंस्टीट्यूट, TiE युवा उद्यमियों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में विशेष रुचि समूह (SIG) शामिल हैं.

 

Trending news