गुर्जरों की गहलोत सरकार से बनी सहमति, विजय बैंसला ने कहा- राहुल का करेंगे स्वागत
Advertisement

गुर्जरों की गहलोत सरकार से बनी सहमति, विजय बैंसला ने कहा- राहुल का करेंगे स्वागत

Gujjars-Gehlot Government : गुर्जरों की गहलोत सरकार से सहमति बन गई है, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के विजय बैंसला ने कहा कि हम राहुल का स्वागत करेंगे.

गुर्जरों की गहलोत सरकार से बनी सहमति, विजय बैंसला ने कहा- राहुल का करेंगे स्वागत

Jaipur News : गुर्जर समाज की मांगों को लेकर गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति और सरकार के बीच चौथे दौर की वार्ता सफल रही. जिसमें सरकार ने गुर्जर समाज की मांगों का निस्तारण करने की बात कही. सरकार की ओर से एक ड्राफ्ट तैयार कर गुर्जर समाज के प्रतिनिधिमंडल को दिखा दिया. जिस पर उन्होंने संतुष्टि जताई. इसके बाद मीडिया के सामने प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई.

मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए ऐतिहासिक है. गुर्जर प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता में ज्यादातर मांगों पर सहमति बन चुकी है. जिसमें बैकलॉग का नियम बनाने की बात कही गई. एमबीसी के लिए आने वाली सभी भर्तियों में बैकलॉग लागू होगा. रीट, नर्सिंग सहित अन्य भर्तियों की मांगों के लिए एक हाईपावर कमेटी बनाई जाएगी. जो एक महीने में अपनी रिपोर्ट देगी. जिसे सरकार लागू करने का काम करेगी. इसके लिए उन्होंने सीएम गहलोत का धन्यवाद जताया और कहा कि उनके प्रयासों से ज्यादातर मांगों का समाधान हुआ है.

भारत जोड़ो यात्रा चुनाव के लिए नहीं
अशोक चांदना ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि वो चुनाव के लिए यात्रा नहीं निकाल रहे. अभी कोई चुनाव नहीं हो रहे. वो कह रहे हैं कि यहां हिंदू-मुस्लिम, गुर्जर-मीणा, जाट- राजपूत आपस में मत लड़ों. सभी आपस में प्यार प्रेम से रहो तभी देश मजबूत बनेगा. इस दौरान गुर्जर नेता विजय बैंसला ने कहा कि हम बैकलॉग के लिए कई दिनों से संघर्ष कर रहे थे, लेकिन आज हमें जीत मिली है. कम्प्यूटर भर्ती में एमबीसी वर्ग के लिए पात्रता 35 प्रतिशत रखने पर सहमति बनी है. उन्होंने कहा कि इससे बड़ी कोई बात हो नहीं सकती. पुलिस केसों को लेकर कहा कि कई केस जमानती हैं और कई केस गैरजमानती है. जिनमें जमानत मिल सकती हैं उन्हें जल्द खत्म किया जाएगा. इस वार्ता से हम बहुत खुश हैं.

चुनाव तो लड़ूंगा

इस दौरान चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने पहले तो टाल दिया और कहा कि आप जहां से कहेंगे वहां से चुनाव लड़ लूंगा. आप कहे तो गंगानगर से भी लड़ सकता हूं. बाद में चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि चुनाव तो लडूंगा. इसके साथ ही उन्होंने एमबीसी के साथ ही सभी समाजों के युवाओं से कहा कि आप दूसरों का झंडा उठाना बंद करो. आप पढ़ाई पर ध्यान दो. जिसका झंडा उठाओगे वो तो चला जाएगा. आपके हाथ में केवल डंडा रह जाएगा.

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा कि अब हमारा कोई विरोध नहीं है. पहले भी हमने कहा था कि हमारी मांगें नहीं मानी गई तो हम विरोध करेंगे. अब जब कोई मांगें रही ही नहीं तो विरोध का कोई सवाल ही नहीं. यात्रा के स्वागत को लेकर कहा कि हां करेंगे. यहां तो वैसे ही अतिथि देवो भव का प्रदेश है. जो आता है उसका स्वागत करते ही हैं. हम भी भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करेंगे. इस दौरान गुर्जर समाज के युवाओं ने अशोक चांदना, विजय बैंसला और जोगेंद्र अवाना जिंदाबाद के नारे लगाए. उनका माला पहनाकर स्वागत किया. इस दौरान बैठक में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़े.. 

फिर गरमाया कब्रिस्तान की जमीन का मुद्दा, मेव मुस्लिम समाज ने काले झंडे लेकर फूंका मंत्री का पुतला

नागौर मेड़ता कृषि उपज मंडी में बढ़ी ग्वार की आवक, ये हैं आज के ताजा भाव

 

Trending news