गुजरात और एमपी में राजस्थान से अधिक है टोल टैक्स, पर फिर भी हमारा रोड नेटवर्क बेहतर..
Advertisement

गुजरात और एमपी में राजस्थान से अधिक है टोल टैक्स, पर फिर भी हमारा रोड नेटवर्क बेहतर..

Rajasthan news: राजस्थान में दूसरे राज्यों के मुकाबले टोल टैक्स कम है, फिर भी सड़कों का बेहतर नेटवर्क है. यह कहना था सार्वजनिक निर्माण विभाग के मंत्री भजन लाल जाटव का. सरकार लोगों को बेहतर सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है,

फाइल फोटो,

Rajasthan news: अब राजस्थान में भी टोल टैक्स कलेक्सन में नई तकनीकी का प्रयोग किया जाएगा. इसका शुभारंभ जयपुर और सीकर में बनें स्टेट हाइवे में स्थित टोल प्लाजा से किया जाएगा.

 अब जयपुर स्टेट हाइवे पर भी लोगों से ऑनलाइन टोल टैक्स वसूला जाएगा. राजस्थान में स्टेट हाइवे पर फास्ट टैग के जरिए टोल वसूला जाएगा. सार्वजनिक निर्माण विभाग के मंत्री भजन लाल जाटव ने कहा जयपुर और सीकर में बने स्टेट हाइवे पर बने टोल प्लाजा से होगी. उसके बाद इसी साल के अंत तक 8 दूसरे स्टेट हाइवे पर भी शुरू होगा.

मंत्री भजन लाल जाटव ने कहा सरकार लोगों को बेहतर सुविधाएं देने का प्रयास कर रही है, प्रदेश में बेहतर सड़कों के लिए टैक्स जरूरी. इसलिए टोल टैक्स भी जनता के लिए देना जरूरी है गुजराज और एमपी में राजस्थान से अधिक टोल हैं, लेकिन फिर भी राजस्थान का रोड नेटवर्क उनसे कहीं ज्यादा बेहतर है. लोगों की सुविधा और उनका समय बचाने के लिए फास्टटैग सिस्टम लगाएंगे.

 

Trending news