Government Job: राजस्थान में हजारों पदों पर आई शिक्षकों की बंपर भर्ती, इस दिन तक करें आवेदन, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

Government Job: राजस्थान में हजारों पदों पर आई शिक्षकों की बंपर भर्ती, इस दिन तक करें आवेदन, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

Government Job: राजस्थान में शिक्षक बनने वालों के लिए बेहतर मौका है, आपको बता दें कि माध्यमिक शिक्षा निदेशक कार्यालय ने करीब 9712 पदों पर शिक्षकों की बंपर भर्ती निकाली है, आवेदन करने के लिए अभी पर्याप्त समय है, इसलिए 31 जनवरी के पहले करलें, क्योंकि ये आवेदन की अंतिम तारीख होगी.

 

फाइल फोटो,

Government Job: राजस्थान में शिक्षक बनने की योग्यता रखने वाले कैंडीडेट्स के लिए राजस्थान सरकार ने एक बेहतर मौका दिया है, आपको बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा निदेशक कार्यालय ने सहायक अध्यापक भर्ती निकाली है. जिसके तहत 9712 पदों को भरा जाना तय है, इस लिए जिन अभ्यर्थियों के पास योग्यता है तो वो बिना किसी देरी के तुरंत अप्लाई करें. मिली जानकारी के अनुसार आवेदन प्रक्रिया शुरू है,

आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 मार्च है. आपको बता दें कि इसके कुल 9712 पद भरे जाएंगे. इसमें 9108 पद नॉन टीएसपी क्षेत्र के लिए जबकि 604 पद TSP क्षेत्र के लिए रखे गए हैं.

राजस्थान में सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए रीट लेवल एक और रीट लेवल दो की परीक्षा पास होना जरूरी है, आपको बता दें कि न्यूनतम 60 फीसदी अंक हासिल करने वाले उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. जबकि राजस्थान के OBC, ईडब्लूएस और एससी, एसटी के लिए न्यूनतम योग्यता अंक 55 फीसदी तय है.

यहां से करें आवेदन
राजस्थान सहायक शिक्षक भर्ती में शामिल होने के लिए कैसे आवेदन करें? आपको आवेदन करने का सबसे आसान तरीका बता रहे हैं, आप सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करें. अगले स्टेप पर भर्ती के लिंक पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. खास बात यह है कि इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए फीस ऑनलाइन जमा करना होगी. 

जानें क्या मिलेगी सैलरी
राजस्थान सहायक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में चयनित होने पर उम्मीदवार को हर महीने 16 हजार 900 रुपये से लेकर 29 हजार 600 रुपय तक का मानदेय दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- RPSC Paper Leak: आखिर कहां छिपे हैं आरपीएससी पेपर लीक के मेन आरोपी भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका? जादूगर के पंजे से कैसे हैं दूर

 

Trending news