Government Job: LIC में अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के 9394 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई, 10 फरवरी है आवेदन करने की लास्ट डेट
Advertisement

Government Job: LIC में अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के 9394 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई, 10 फरवरी है आवेदन करने की लास्ट डेट

Government Job: एलआईसी (LIC) में सरकारी नौकरी करने वालों के लिए एक बेहतर मौका है. दरअसल अभी हालही में एलआईसी में अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के 9394 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. आवेदन प्रक्रिया जारी है. 10 फरवरी लास्ट डेट है इसलिए कैंडीडेट्स समय से पहले आवेदन करलें.

फाइल फोटो,

Government Job: एलआईसी (LIC) के साथ करिअर बनाने वाले कैंडीडे्स के लिए बेहतर विकल्प है. दरअसल यदि आप लंबे समय से LIC में जॉब्स करने की इच्छा रखते रहे होंगे तो ये खबर आपके लिए काम की है.

क्योंकि अभी हालही में LIC ने अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के 9394 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. जिसके लिए आलेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. राजस्थान समेत देशभर के युवाओं के लिए आवेदन करने की आखिरी डेट 10 फरवरी रखी गई है. इसलिए 10 फरवरी के पहले आप अपना आवेदन करलें. 

अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. भर्ती संबंधित जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट  licindia.in पर विजिट कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-Government Job: राजस्थान में 9712 पदों पर आई शिक्षकों की भर्ती, इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया, यहां पढ़ें पूरा अपडेट

इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके आलवा यदि आपके पास भारतीय बीमा संस्थान मुंबई की फेलोशिप है तो भी आप आवेदन कर सकते हैं.

इन तीन लेवल पर किया जाएगा चयन
आपको बता दें कि अप्रेंटिस डेवलपमेंट ऑफिसर के पदों के लिए सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस परीक्षा में चयनित कैंडीडे्स मुख्य परीक्षा के लिए चयनित होंगे. ये दूसरा लेवल रहेगा. इसके बाद मुख्य परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए चयनित होंगे. इंटरव्यू में चयन के बाद सबसे आखिरी में आपकी ज्वाइनिंग हो जाएगी. इस लिए एक्जाम फॉर्म भरने के साथ ही आप अपनी परीक्षा की तैयारी में जुट जाइए.

जानकारों की मानें तो प्रारंभिक परीक्षा 12 मार्च 2023 को होगी. जबकि मुख्य परीक्षा 8 अप्रैल को रखी गई है. वहीं, प्रारंभिक परीक्षा का एडमिट कार्ड 4 मार्च तक जारी किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- REET 2023 syllabus : रीट एक्जाम का ये है सिलेबस, यहां देखें परीक्षा पैटर्न, सब्जेक्ट्स और मार्क्स

 

Trending news