Gold : इन राशियों के लिए शुभ नहीं होता सोना, भूलकर भी ना पहनें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1541775

Gold : इन राशियों के लिए शुभ नहीं होता सोना, भूलकर भी ना पहनें

Gold : अगर आपको सोना पहनने का शौक हैं तो ये जानकारी आपके लिए हैं. हर धातु किसी ना किसी ग्रह से जुड़ी है. सोना गुरु और चांदी का संबंध चंद्रमा से है. ऐसे में आपकी कुंडली में इन दोनों ग्रहों की स्थिति क्या है इससे पता चलता है कि कौन सी धातु आपको नहीं पहननी है

Gold : इन राशियों के लिए शुभ नहीं होता सोना, भूलकर भी ना पहनें

Gold : वैदिक ज्योतिष में हर धातु का संबंध किसी ना किसी ग्रह से बताया गया है. इसलिए जब किसी ग्रह से जुड़ा रत्न धारण किया जाता है. तो ये भी देखा जाता है कि कौन सी धातु में धारण किया जाएं. जैसे चांदी का संबंध चंद्रमा से तो सोने का संबंध गुरु से माना गया है. 

वैदिक ज्योतिष में बताया गया है कि गले में सोना पहनने से गुरु ग्रह कुंडली के लग्न भाव में अपना प्रभाव दिखाने लगगता है. जिन जातकों की जन्म राशि यानि की कुंडली में लिखी राशि मेष, कर्क, सिंह और धनु हैं. उनके लिए सोना पहनना लाभदायक रहता है. 

वहीं ऐसे जातक जिनकी जन्म राशि कुंडली में वृषभ, मिथुन , वृश्चिक या फिर कुंभ हो उन्हे सोना नहीं पहनना चाहिए. ऐसे जातक जिनकी कुंडली में शनि अशुभ स्थिति में हों उन्हे भी सोना नहीं पहनना चाहिए. 

मोटापे से पीड़ित जातकों को भी सोना नहीं पहनना चाहिए वरना मोटापे की समस्या और बढ़ सकती है. कभी भी हाथ में सोने के साथ लोहे की धातु को नहीं पहनना चाहिए. 

काला धागा पहनना इन राशियों के लिए खतरनाक, भूलकर भी ना करें ये गलती
 

Trending news