उदयपुर हत्याकांड पर सीएम गहलोत का बड़ा बयान, ये दो धर्मों के बीच का झगड़ा नहीं अंतरराष्ट्रीय साजिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1238565

उदयपुर हत्याकांड पर सीएम गहलोत का बड़ा बयान, ये दो धर्मों के बीच का झगड़ा नहीं अंतरराष्ट्रीय साजिश

उदयपुर हत्याकांड का आतंकी कनेक्शन सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान जारी हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि उदयपुर की जो घटना हुई है, उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है, जिस तरीके से हत्या की गई, वो एक जघन्य अपराध है. 

फाइल फोटो

Jaipur: उदयपुर हत्याकांड का आतंकी कनेक्शन सामने आने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान जारी हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि उदयपुर की जो घटना हुई है, उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है, जिस तरीके से हत्या की गई, वो एक जघन्य अपराध है. हमने तत्काल और त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को को पकड़ लिया है. एसओजी-एटीएस को केस दे दिया. राजस्थान पुलिस ने पूरी रातभर में ही पता लगा लिया कि ये कोई 2 धर्मों के बीच में झगड़े होने वाली बात नहीं है. ये घटना अंतर्राष्ट्रीय संगठनों से संबंधित है. ये आतंकवाद से संबंधित घटना है. इसलिए जब ये यूएपीए के अंतर्गत जो आतंकवादी गतिविधि होती है, उसकी धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. स्टेट गवर्नमेंट की तरफ से बहुत तत्काल कार्रवाई हुई है. 

गहलोत ने कहा कि मैंने सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से जब मीटिंग ली, तो सबने एक स्वर में इस बात की तारीफ की. 2 बातें, एक तो अभियुक्त पकड़े गए, भाग सकते तो मुश्किल हो जाती, पता नहीं वो कहां जाते और दूसरा जो धाराएं लगाई गई हैं अंतर्राष्ट्रीय संगठनों से इनके संबंध होना, पाकिस्तान इनका जाना ये तमाम जानकारियां प्राप्त कर ली गईं. एनआईए (नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) ने केस ले लिया है, अब एसओजी उनको पूरा सहयोग करेगी क्योंकि उनका दायरा बड़ा दायरा होता है. वो राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय जब कोई ऐसी घटना होती है आतंकवाद की उसी रूप में वो पहले बैकग्राउंड देखकर तमाम तरीके से इसको प्रयास करती है कि कैसे हम तह तक पहुंचें. 

मुख्यमंत्री ने कहा है कि मुझे उम्मीद है कि एनआईए भी त्वरित कार्रवाई करके जितनी जल्दी हो उतनी जल्दी सजा दिलवाए. मैं समझता हूं कि पूरे देशवासी चाहते हैं. इस घटना को लेकर जो आक्रोश दिलों मे पैदा हुआ है, हर नागरिक चाहता है, चाहे वो किसी धर्म का हो, जाति का हो, त्वरित न्याय मिले, त्वरित कार्रवाई हो और जल्दी से जल्दी सजा मिले इनको. अशोक गहलोत ने कहा है कि मैं उम्मीद करता हूं कि एनआईए इस भावना को समझेंगे, उसी रूप में वो तफ्तीश जल्दी करके अंजाम तक पहुंचाएंगे. ये कोई आपस में झगड़ा नहीं है धर्म के नाम पर, लेकिन जो विभिन्न जिलों में जो आयोजन हो रहे हैं बंद के उससे और तनाव पैदा होता है, उसकी जरूरत नहीं है. जब एक लिंक मिल गया आतंकवाद का, उसके बाद में सभी धर्मों ने इसकी आलोचना की है, उसी रूप में इसको लेना चाहिए. 

गहलोत ने अपील करते हुए कहा है कि जिलों में, ब्लॉक में कोई धरने-प्रदर्शन की आवश्यकता नहीं है, शांति बनाए रखें, सरकार पूरी तरह मुस्तैद है, गंभीर है, संवेदनशील है, उसी रूप में हम लोग कार्रवाई कर रहे हैं और आगे भी पूरा सुनिश्चित करेंगे कि कैसे इनको सजा मिले.

यह भी पढ़ें- राजस्थान की इस लड़की ने हिला दिया पूरा सोशल मीडिया, वायरल हो जाता है हर वीडियो!

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news