चौमूं: कपड़ों के नेपाली मार्केट में लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1948743

चौमूं: कपड़ों के नेपाली मार्केट में लगी आग, बड़ा हादसा होने से टला!

Chaumu latest News: चौमूं में कपड़ों के नेपाली मार्केट में गैस सिलेंडर में आग लगने से पूरें मार्केट में अफरा-तफरी मच गई. आग लगने की सूचना मीलने के बाद मौके पर दमकल की गाड़ी को बुलाकर आग पर काबू पाया गया. घटना के दौरान नियमों की अनदेखी और सुरक्षा मापदंडों की दिखी कमी पाई गई. 

फाइल फोटो

Chaumu News: राजधानी जयपुर के चौमूं शहर के रींगस रोड स्थित कपड़ों से सजे नेपाली मार्केट के अस्थाई किचन के गैस सिलेंडर में अचानक आग  लगने की बात सामने आई है. वहीं आग लगने से गैस सिलेंडर से तेज आग की लपटे उठने लगी और गैस सिलेंडर धूं-धूंकर जलने लगा. अचानक गैस सिलेंडर में आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घटना की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ी मौके पर बुलाया गया. घटना की सूचना मिलने पर चौमूं थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. 

यह भी पढ़े: पूर्व पार्षद अशोक मालिक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने पूरी खबर

सुचना के अनुसार  नेपाली मार्केट में खाना बनाते समय अस्थाई किचन में गैस सिलेंडर में आग लग गई. जिसके बाद लोगें में डर और अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आग की लगने की सुचना मिलने पर दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और दमकलकर्मियों द्वारा आग बुझाने का प्रयास जारी है.

आपको बता दें कि चौमूं शहर की नेपाली मार्के में जगह-जगह कपड़ों से सजावट किए हुए हैं. आग लगने के स्थिती में पूरे नेपाली मार्केट में आग एक बड़ा अनहोनी घटना का रूर ले सकता है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि प्रशासन की ओर से सुरक्षा के लिए क्या कार्य किए गए हैं ?

यह भी पढ़े: ट्रैक्टर की टक्कर से बालक की मौत, परिजनों ने किया शव लेने से इनकार

वही अगर सुरक्षा की दृष्टि से देखा जाए तो प्रशासन की ओर से कोई मापदंड पूरे नहीं किए जा रहे हैं, जिससे स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से भी इंनकार नहीं किया जा सकता है. लेकिन समय रहते दमकलकर्मी के द्वारा मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने काबिले तारिफ है. नहीं तो यह एक अनहोनी घटना के रूप में बदल जाता. अब जरूरत इस बात की है कि बिना मापदंड के चल रहे कपड़ों से सजे मार्केट संचालक के खिलाफ ठोस कार्रवाई करनी चाहिए, जिससे नियमों का पालन किया जा सके. घटना की सूचना मिलने पर चौमूं थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है.

Trending news