जमवारामगढ़ में नए हाइवे के सड़क निर्माण को लेकर किसानों ने की मुआवजे की मांग, SDM को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

जमवारामगढ़ में नए हाइवे के सड़क निर्माण को लेकर किसानों ने की मुआवजे की मांग, SDM को सौंपा ज्ञापन

किसानों ने कहा कि उचित मुआवजा नहीं मिला तो कितनी भी बड़ी लड़ाई क्यों न लड़ने पड़ी जमीन हमारे बुजर्गों की है और हम सब इसके हकदार हैं.

जमवारामगढ़ में नए हाइवे के सड़क निर्माण को लेकर किसानों ने की मुआवजे की मांग, SDM को सौंपा ज्ञापन

Jamwa Ramgarh: उपखण्ड क्षेत्र के गांवों से नए हाइवे सड़क निर्माण में किसानों को डीएलसी दर को 6 गुणा मुआवजा लेने सहित विभिन्न मांगों को लेकर किसानों की सामूहिक की बैठक आयोजित की गई.

बैठक में सचिव लक्ष्मीनारायण मीणा ने बताया कि जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लालवास, सुंदरपुरा, जयसिंहपुरा, नेवर, गुढ़ावास, मकसूदनपुरा, बूज, मानोता, झोल, डयोडा डूंगर, कानड़ियावाला सहित विभिन्न गांवों में होकर एक्सप्रेस हाइवे से जयपुर तक नए हाइवे सड़क निर्माण कार्य के लिए भूमि अधिग्रहण के दौरान कर्मचारियों के जरिए किसानों को डीएलसी दर का ढाई गुणा ही मुआवजा राशि देने का निर्णय कर रखा गया है. 

लड़ेगें हर लड़ाई

जिससे किसानों के साथ धोखा किया जा रहा हैं. किसानों ने उपखण्ड अधिकारी और जमवारामगढ़ तहसीलदार के साथ मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगों को मनवाने का निर्णय लिया गया है. किसानों ने ज्ञापन में बताया किसान को अगर उचित मुआवजा नहीं मिला तो किसी भी कीमत पर अपनी जमीने अधिग्रहण के लिये नही देंगें. साथ ही बताया कि इसके लिये कितनी भी बड़ी लड़ाई क्यों न लड़ने पड़ी जमीन हमारे बुजर्गों की है और हम सब इसके हकदार हैं.

यह भी पढ़ें: लंपी के कोहराम के बीच अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर पशुधन सहायक, गहलोत सरकार के सामने रखीं 11 सूत्रीय मांगें

उग्र आंदोलन की चेतावनी 

उचित मुआवजे के बाद ही सड़कों की अधिग्रहण में दी जायेगी, नहीं तो इधर से हाइवे का निर्माण नहीं करवाने दिया जायेगा. साथ ही ज्ञापन के माध्यम से उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया गया कि अगर मांगे नहीं मानी गई तो उग्र आंदोलन भी किया जायेगा. प्रसाशन किसी प्रकार के वाद विवाद की मुआवजा राशि तय करता है तो कोई भी किसान और ग्रामीण अपनी जमीन देने में कोई एतराज नहीं करेगा. 

बैठक में मंगल चंद मीना, रंग लाल, गोपाल मीणा अध्यक्ष तहसील जमवारामगढ़, राम कुंवार मीणा, सतीश शर्मा धूलारावजी, श्रीकृष्ण मीणा, औंकार मीणा, जगदीश मीना, राजेद्र कुमार शर्मा, रामेश्वर मीना सहित अनेक किसानों ने बैठक में भाग लिया.

Reporter: Amit Yadav

जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: उदयपुर में मणप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस से ही बदमाश लूट ले गए 24 किलो सोना, मचा हड़कंप

Jhunjhunu : भारत-पाकिस्तान क्रिकेट पर लगा था लाखों का सट्टा, पुलिस ने दो को पकड़ा

Trending news