सांभरलेक को जिला बनाकर नमक का कर चुकाए सरकार, 5000 लोग करेंगे जयपुर कूच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1442001

सांभरलेक को जिला बनाकर नमक का कर चुकाए सरकार, 5000 लोग करेंगे जयपुर कूच

राजस्थान में सांभरलेक-फुलेरा को जिला बनाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के तहत कस्बे के ब्राह्मण समाज धर्मशाला में जिला बनाओ संघर्ष समिति के संयोजक विवेक शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अगर सरकार सांभरलेक को जिला बनाने की ओर ध्यान नहीं देती है तो क्षेत्र से 5000 लोग जयपुर कूच करेंगे ओर वहां प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे. 

सांभरलेक को जिला बनाकर नमक का कर चुकाए सरकार, 5000 लोग करेंगे जयपुर कूच

Phulera, Jaipur News: सांभरलेक-फुलेरा को जिला बनाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के तहत कस्बे के ब्राह्मण समाज धर्मशाला में जिला बनाओ संघर्ष समिति के संयोजक विवेक शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अगर सरकार सांभरलेक को जिला बनाने की ओर ध्यान नहीं देती है तो क्षेत्र से 5000 लोग जयपुर कूच करेंगे ओर वहां प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे. 

इस दौरान आह्वान किया गया कि सभी राजनीतिक दलों के लोग अपने अपने राजनीतिक पार्टियों के एक-एक हजार कार्यकर्ताओं के साथ जयपुर पहुंचेंगे तथा इसके अलावा क्षेत्र के जो लोग इसमें सहयोग करते हुए जयपुर कूच का हिस्सा बनेंगे. बैठक में निर्णय लिया गया कि यह प्रदर्शन 15 दिवस के अंदर किया जाएगा. इस सरकार को शीघ्र से शीघ्र इस पर निर्णय लेकर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए.

यह भी पढे़ं- OBC आरक्षण मुद्दे को लेकर CM से आर-पार की लड़ाई में मंत्री हरीश चौधरी, बोले- हर सीमा को लाघूंगा

आजादी के बाद से चली आ रही जिला बनाने की मांग
बैठक में मौजूद वक्ताओं ने कहा कि आजादी के बाद से सांभर लेक को जिला बनाने की मांग चली आ रही है और सांभर लेक जिले बनने के सभी मापदंड पूरे करता है. बावजूद सरकार लगातार इसकी अनदेखी कर रही है और एक छोटी सी ग्राम पंचायत को राजनीतिक दबाव में आकर जिला बनाने की कोशिश में है, ऐसे में क्षेत्र के लोगों में सरकार के खिलाफ रोष व्याप्त है और जल्द ही उग्र आंदोलन कर सरकार का ध्यान आकर्षित कराया जाएगा. 

इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया. इसमें बैठक को नेता प्रतिपक्ष अनिल गट्टानी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष सीपी व्यास, दरगाह खादिम निसार अहमद, नगर भाजपा मंडल जितेंद्र डांगरा, वरिष्ठ अधिवक्ता शमीम उल हक ने भी संबोधित किया. इस दौरान अरुण व्यास, परमानंद पाराशर ,कमल शुक्ला, हीरालाल तवर, श्यामसुंदर सेठी, लकी सोनी, राकेश अग्रवाल, दिनेश बंजारा, हनुमान सिंह गुर्जर, नितेश गोयल, कुणाल शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे.

Reporter- Amit Yadav

यह भी पढे़ं- भाई नहीं कर पाया दुष्कर्म तो घोंट डाला बहन का गला, बोला- किसी को बताना नहीं था

 

Trending news