दौसा: 20 स्कूली छात्र-छात्राएं आज भरेंगे हवाई उड़ान, खिलेंगे सभी बच्चों के चेहरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1537082

दौसा: 20 स्कूली छात्र-छात्राएं आज भरेंगे हवाई उड़ान, खिलेंगे सभी बच्चों के चेहरे

Dausa News:  20 छात्र-छात्राएं और उनके 15 अभिभावक सहित कुल 35 लोगों को मंत्री मुरारी लाल मीणा स्वयं के खर्चे से आज जयपुर से उदयपुर का हवाई सफर करवा रहे हैं...

जयपुर से उदयपुर का हवाई सफर

Dausa News: दौसा विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा के प्रति एक अच्छा माहौल बने और छात्र-छात्राएं शिक्षा को लेकर जागरूक हो, इसके लिए पूर्व में दौसा से विधायक और राजस्थान सरकार में कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने यह कहते हुए ऐलान किया था कि दौसा विधानसभा क्षेत्र के 20 सर्वश्रेष्ठ बोर्ड परीक्षा में अंक प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को वह हवाई सफर करवाएंगे. साथ ही उनके अभिभावक भी उनके साथ हवाई यात्रा करेंगे. अपने इस ऐलान को आज मुरारी लाल मीणा पूरा करने जा रहे हैं. 

साथ ही 20 छात्र-छात्राएं और उनके 15 अभिभावक सहित कुल 35 लोगों को मंत्री मुरारी लाल मीणा स्वयं के खर्चे से आज जयपुर से उदयपुर का हवाई सफर करवा रहे हैं. आज यह जयपुर से उड़ान भरकर उदयपुर पहुंचेंगे, जहां रात्रि विश्राम उदयपुर में ही करेंगे तो वहीं आज और कल दिन भर उदयपुर में भ्रमण करेंगे. उसके बाद कल सायंकाल उदयपुर से वापस हवाई जहाज से जयपुर पहुंचेंगे. पूर्व में भी मंत्री मुरारीलाल मीणा ऐसे बालक बालिकाओं को हवाई सफर करवा चुके हैं.

मंत्री मुरारी लाल मीणा का कहना है कि शिक्षा ही वह कदम है, जिसके माध्यम से छात्र-छात्राएं अपनी मंजिल प्राप्त कर सकते हैं. बिना शिक्षा के जीवन में सफलता नहीं मिल सकती और ना ही कुछ किया जा सकता है. ऐसे में दौसा विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा के प्रति अच्छा माहौल बने छात्र-छात्राएं और शिक्षक शिक्षा को लेकर जागरूक हो और अपना पूरा ध्यान पढ़ाई पर लगाए इसके लिए मैंने यह शैक्षिक प्रोत्साहन के लिए पूर्व में घोषणा की थी कि जो भी विधानसभा क्षेत्र के 20 ऐसे बालक बालिका है जो टेंथ और सीनियर की बोर्ड परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ अंक लाएंगे. उन्हें हवाई यात्रा कराऊंगा और मैं खुशी-खुशी से इन बच्चों की हौसला अफजाई के लिए यह यात्रा करवा रहा हूं, ताकि यह यह बच्चे आगे भी निरंतर अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस रख सके और अन्य बच्चे इनसे प्रेरणा लेकर मेहनत करेंगे तो निश्चित रूप से उन्हें भी सफलता मिलेगी.

आपको बता दें कि मंत्री मुरारी लाल मीणा की पहल पर हवाई सफर करने वाले छात्र-छात्राएं खुशी व्यक्त कर रहे हैं, तो साथ ही उनके अभिभावक भी मंत्री की पहल को सराहनीय कदम बता रहे हैं. छात्र-छात्राओं का कहना है कि हमने कभी सोचा भी नहीं था कि हम भी हवाई सफर करेंगे, लेकिन यह मुमकिन हुआ कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा की अनूठी पहल से उन्होंने घोषणा की और हमने उस पर अमल किया तो आज हमें हवाई जहाज में घूमने का मौका मिला बच्चों के अभिभावक भी अपने बच्चों को उनकी मेहनत का फल मिलता देख वह भी खुशी जाहिर कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news